अत्यधिक खांसी को गलती से भी नहीं करें नजरअंदाज, Lung Cancer का हो सकता है खतरा

Lung Cancer

Lung Cancer

Excessive Coughing cause Lung Cancer : सर्दियों के मौसम में बुखार, खांसी और नाक बहने की समस्या आम बन जाती हैं। लेकिन इसको नजरअंदाज करना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक भी हो सकता है। हाल ही, में की गई स्टडी में पता चला है कि अत्यधिक खांसी की समस्या से लंग कैंसर (Excessive Coughing cause Lung Cancer) का खतरा भी हो सकता हैं।

लंग का मुख्य काम होता है, ऑक्सीजन को लेना और कार्बन डाइऑक्साइड को बाहर निकालना। बदलती लाइफस्टाइल की वजह से लंग कैंसर के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं। हालांकि, लंग कैंसर (Excessive Coughing cause Lung Cancer) के ज्यादातर मामलों के लक्षण आम होते हैं, जिन पर व्यक्ति ध्यान भी नहीं देता। ऐसे में समय रहते इनके लक्षणों का पहचानना बहुत जरूरी है।

लंग कैंसर के लक्षण 

लंग कैंसर (Excessive Coughing cause Lung Cancer) का मुख्य कारण स्मोकिंग को माना जाता हैं। लेकिन अब ये उन लोगों को भी अपनी चपेट में ले रहा है, जिन्होंने अपनी जिंदगी में एक बार भी स्मोकिंग नहीं की हैं। लंग कैंसर के आम लक्षण है –

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version