छुट्टी पर गए कर्मचारियों को गलती से भी नहीं करें कॉल, नहीं तो देना होगा भारी जुर्माना

boss blog

ऑफिस की छुट्टी के दिन किसी भी कर्मचारी का काम करने का मन नहीं करता है। लेकिन कई बार बॉस छुट्टी के दिन भी कॉल करके काम करने का हुकुम देते हैं। लेकिन अब आपको छुट्टी के दिन आपका बॉस गलती से भी कॉल नहीं करेंगा। कर्मचारियों के हित में फैसला लेते हुए भारत की फैंटेसी क्रिकेट गेम कंपनी ड्रीम-11 (fantasy cricket game company dream-11) ने एक नई पॉलिसी बनाई हैं।

1 लाख रुपये का लगेगा जुर्माना

बता दें कि फैंटेसी स्पोर्ट्स कंपनी ड्रीम 11 (fantasy cricket game company dream-11) अपने कर्मचारियों के लिए ‘ड्रीम 11 अनप्लग पॉलिसी’ लेकर आई हैं। नई पॉलिसी के मुताबिक, छुट्टी वाले दिन अगर कर्मचारी का बॉस उसे ऑफिस के काम के संबंध में कॉल, ईमेल या मैसेज करता है, तो उसे 1 लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ेगा। कंपनी के इस फैसले के बाद अब कर्मचारी बिना किसी टेंशन के अपनी छुट्टियों का आनंद उठा सकेंगे।

पोस्ट करके दी जानकारी

कंपनी ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर ड्रीम 11 अनप्लग पॉलिसी की घोषणा की है। पोस्ट में कंपनी ने लिखा, ”हम वास्तव में ‘ड्रीमस्टर’ को लॉग ऑफ करते हैं, जो अनप्लग हैं। अब उनसे कंपनी (fantasy cricket game company dream-11) के किसी भी काम के लिए संपर्क नहीं किया जाएगा। चाहें वह ईमेल, मैसेज या फिर कॉल ही क्यों ना हो।”

आगे कंपनी ने पोस्ट में लिखा, “हम समझते है छुट्टी के बीच डिस्टर्ब करना अच्छा नहीं होता है। इसलिए ये फैसला लिया गया हैं। इससे कर्मचारी के जीवन की गुणवत्ता और काम के प्रोडक्टिविटी में वृद्धि के साथ-साथ सुधार होगा।”

जानिए क्या बोले कंपनी के संस्थापक

खबरों के मुताबिक, कंपनी के संस्थापक हर्ष जैन (Harsh Jail) और भावित सेठ ने बताया कि, अगर कोई कर्मचारी अनप्लग समय के दौरान अन्य कर्मचारी को ऑफिस के काम के लिए बार-बार परेशान करता है, तो कंपनी उस कर्मचारी से जुर्माना वसूल सकती हैं। आगे उन्होंने बताया, कंपनी का प्रत्येक कर्मचारी अपनी स्थिति, शामिल होने की तिथि और अन्य कारकों की परवाह किए बगैर समय को अनप्लग कर सकता है।

Exit mobile version