महानंदा नवमी के दिन जरूर करें इन मंत्रों का जाप, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Mahananda Navami 2023

Mahananda Navami 2023 : हिन्दू धर्म में व्रत, मंत्र और पूजा-अर्चना का विशेष महत्व हैं। माना जाता है कि देवी-देवता की विशेष आराधना करने से व्यक्ति के सभी कष्ट कम होते है और घर-परिवार में सुख-समृद्धि का वास होता है। हर वर्ष शुक्ल पक्ष की तिथि को महानंदा नवमी का व्रत रखा जाता हैं। आज यानी 30 जनवरी 2023 को महानंदा नवमी (Mahananda Navami 2023) मनाई जाएगी। हालांकि नंदा देवी की पूजा का शुभ मुहूर्त प्रातः काल से सुबह 10 बजकर 11 मिनट तक का ही है। इसके बाद दशमी तिथि आरंभ हो जाएगी।

इन विशेष मंत्रों का करें जाप

बता दें कि कल यानी 31 जनवरी 2023 की सुबह 10 बजकर 48 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। हिन्दू धर्म की मान्यता के मुताबिक आसमान में जब तक बढ़ता हुआ चंद्र दिखाई देता है तब तक शुक्ल पक्ष रहता है। देश के कई राज्यों में इस योग को मधुर चांदनी रात के रूप में भी माना जाता हैं। कहा जाता है कि जैसे ही चांदनी की किरणें धरती पर स्पष्ट बरसती है। वैसे ही व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता मिलती हैं। साथ ही भगवान की कृपा भी अवश्य होती है। इसलिए इस समय कुछ विशेष मंत्रों का जाप करना सिद्ध होता है।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version