Karnataka CM: “न तो पीठ पर वार करूंगा और न ही…”, दिल्ली रवाना होने से पहले डीके शिवकुमार ने दिया बड़ा बयान

dk shivakumar statement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे इस बार कांग्रेस के लिए बेहद शानदार आए। पार्टी ने अकेले अपने दम पर बहुमत हासिल कर लिया। हालांकि इस शानदार जीत के बाद अब कांग्रेस पार्टी अब मुख्यमंत्री पद को लेकर दुविधा में फंस गई है। डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दोनों के समर्थक ही उन्हें सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं।

दिल्ली रवाना होने से पहले बोले शिवकुमार

कर्नाटक में कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का दावेदार को लेकर आज फैसले की घड़ी है। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली आ रहे हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले डीके शिवकुमार ने बड़ा बयान दिया। मीडिया से बातचीत के दौरान शिवकुमार ने कहा कि उनकी पार्टी एकजुट है और वो न तो पीठ पर वार करेंगे और न ही किसी तरह का ब्लैकमेल करेंगे।

यह भी पढ़ें: Karnataka Result 2023: वो 5 कारण, जिनके चलते बीजेपी नहीं बचा पाई कर्नाटक में सत्ता?

आपको बता दें कि डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया को कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है। सिद्धारमैया पहले ही दिल्ली आ चुके हैं, लेकिन तबीयत खराब होने के चलते शिवकुमार आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। शिवकुमार बोले कि कर्नाटक में पूरी कांग्रेस एकजुट है और हमारे पास 135 विधायकों का संख्याबल है। कांग्रेस आलाकमान मुझे तवज्जो दे या न दें, मैं एक जिम्मेदार पद पर हूं और अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा। शिवकुमार के बयान से तो ऐसा ही लग रहा है मानो वो कांग्रेस आलाकमान का फैसला जानते हों। इसलिए वो उनका हर निर्णय स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

खड़गे लेंगे फैसला

दिल्ली रवाना होने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष शिवकुमार सुबह केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हुए। वहीं, मुख्यमंत्री पद के चुनाव के लिए नव निर्वाचित विधायकों से बातचीत करने वाले कांग्रेस के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इसकी जानकारी दी और सोमवार को अपनी रिपोर्ट सौंपी। इससे पहले रविवार को कांग्रेस विधायक दल ने बेंगलुरु में एक होटल में बैठक की थी। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया था।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में 135 सीटें पर बड़ी जीत हासिल की, जबकि पिछले चुनाव में 104 सीटे जीतने वाली बीजेपी 65 सीटों पर ही सिमटकर रह गई। कर्नाटक का अब अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस की तरफ से कौन बनता है, ये देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: दो बार बदली सरकारें और चार बार मुख्यमंत्री…ऐसा रहा कर्नाटक के पिछले 5 सालों का सियासी सफर

Exit mobile version