Dilip Vengsarkar ने इंदौर पिच को लेकर जताई नाराजगी, कहा- ….’ये तो टेस्ट क्रिकेट का मजाक है’

Dilip Vengsarkar on indour pitch

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज (Border-Gavaskar Series) का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वैसे तो इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है, लेकिन यहां पहली पारी से ही भारतीय बल्लेबाज रन बनाने को संघर्ष करते हुए नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत की पारी को महज 109 रन पर रोक दिया। कंगारू टीम के बल्लेबाज भी मुश्किल में दिखे परंतु भारत के लिहाज से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अपनी ताकत दिखाई और पहले दिन पिच पर खड़े रहे। हालांकि दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 41 रन बनाने में अपने आखिरी 6 विकेट गवां दिए।

इंदौर पिच को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज

ऐसे में इंदौर की पिच को लेकर चर्चा काफी तेजी से हो रही है। इंदौर की पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा नहीं मिल रहा है। वह रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते दिख रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने हाल ही में इंदौर पिच की हालात को देखकर नाराजगी जताई है।

दिलीप वेंगसरकर ने इंदौर पिच को लेकर जताई अपनी नाराजगी

उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए सही नहीं है और ये मजाक बनाने के अलावा और कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, ”अगर आप अच्छा क्रिकेट देखना चाहते हैं तो पिच से सारा फर्क पड़ता है। आपके पास समान उछाल वाले विकेट होने चाहिए ताकि बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान अवसर मिलें, लेकिन गेंद पहले दिन और पहले सत्र से ही टर्न लेती है और वह भी असमान उछाल के साथ, यह टेस्ट क्रिकेट का मजाक बनाता है”

उन्होंने इस बात को और आगे बढ़ाते हुए कहा, “यह जरूरी है कि टेस्ट मैचों में आप भीड़ को फिर से वापस लाए। ऐसा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, लेकिन दुर्भाग्य से भारत में ये नहीं हो रहा है। लोग टेस्ट देखने तभी आएंगे जब ये दिलचस्प हो। कोई नहीं देखना चाहेगा कि गेंदबाज बार-बार बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी हो जाएं, वो भी पहले ही सेशन में।”

 

 

Exit mobile version