IND vs NZ 1st T20: हार्दिक राज में अर्शदीप सिंह की छुट्टी ! तेज गेंदबाज के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

hardik pandya fire on arshdeep singh

IND vs NZ 1st T20: तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड खेला गया। कल यानी 27 जनवरी को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया मैच न्यूजीलैंड के नाम रहा। भारत दौरे पर आई कीवी टीम की ये पहली जीत है। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टीम इंडिया को 21 रनों से मात दी। इस मैच में भारत की गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी सही नहीं दिखी। भारत के तेज गेंदबाजों को खूब मार पड़ी। कीवी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर जमकर धावा बोला।

डेरिल मिशेल ने की भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम एक समय पर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डेरिल मिशेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह की जमकर पिटाई की और रनों की बौछार करते हुए एक ओवर में 27 रन बना दिए। इस ओवर में अर्शदीप ने बेहद खराब स्पेल डाली। नो बॉल की समस्या इस मैच के दौरान भी दिखी। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या भी खुश नहीं दिखे। मैच गवाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान गुस्से में दिखे।

हम एक युवा समूह हैं और ऐसे ही सीखेंगे – हार्दिक

कैप्टन हार्दिक पांड्या ने कहा, ”किसी ने नहीं सोचा था कि यह विकेट ऐसा खेलेगी। इससे दोनों टीमें हैरान रह गई। न्यूजीलैंड ने आज बेहतर क्रिकेट खेला। नई गेंद, पुरानी गेंद से ज्यादा घूम रही थी। जिस तरह से गेंद घूम रही थी और उछल रही थी, उसने हमें चौंकाया। लेकिन जब तक मैं और सूर्या बल्लेबाज़ी कर रहे थे, हमें लगा कि चेज़ कर लेंगे। अंत में हमने 25 रन दे दिए यह एक युवा समूह है और हम इसी तरह ही सीखेंगे।”

अर्शदीप सिंह के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

पहले टी-20 में 19 ओवर के बाद न्यूजीलैंड टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन था। एक पल को ऐसा लग रहा था कि टीम 160 रनों तक भी नहीं पहुंच पाएगी, क्योंकि अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में सिर्फ दो ही रन दिए थे। उस ओवर में दो विकेट भी गिरे थे। लेकिन, आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुए। डेरेल मिशेल के आखिरी ओवर की लगातार तीन गेंदों पर छक्कों की बरसात कर भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। अर्शदीप सिंह के टी-20 इंटरनेशनल करियर का यह दूसरा सबसे महंगा स्पेल रहा है।

 

Exit mobile version