Diabetes & Covid-19 Infection : Covid-19 से डायबिटीज के मरीजों को है मौत का खतरा! जानिए क्या कहते है एक्सपर्ट्स

Diabetes & Covid-19 Infection

Covid19 Risk Factors : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। रोजाना कई लोग वायरस की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में डॉक्टर से लेकर आम जनता में भय का माहौल है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस का म्यूटेशन हो रहा है, जिसकी वजह से नए-नए वेरिएंट सामने आ रहे हैं। आने वाले समय में तो कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल आएगा। इसलिए अभी से लोगों को जरूरी कदम व सावधानी बरतने की जरूरत है। आज हम आपको इस आर्टिकल में ये बताएंगे कि क्या कोविड-19 से डायबिटीज (Diabetes & Covid-19 Infection) के मरीजों को मौत का खतरा हैं या नहीं?

यह भी पढ़ें- Covid-19 Update : देश में फिर आएगी कोरोना की नई लहर! जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

इन बीमारियों के मरीज रहें सावधान

एक्सपर्ट्स के अनुसार, अधिकांश लोगों ने कोविड की वैक्सीन लगवाली है, जिसकी वजह से उनके शरीर में एंटीबॉडी बन चुकी हैं। ऐसे में इस बार संक्रमण के फैलने का खतरा कम है। लेकिन गंभीर बीमारियों (Covid19 Risk Factors) से ग्रसित लोगों को, बच्चों और बुजुर्गों को अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। नहीं तो ये उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है। इसके अलावा इन बीमारियों से जूझ रहे मरीजों (Covid19 Risk Factors) को भी ज्यादा खतरा है-

आपको बता दें कि डायबिटीज के मरीजों (Diabetes & Covid-19 Infection) को कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने का ज्यादा खतरा है। अगर ये लोग सावधानी नहीं अपनाते है तो इनकी कंडीशन सीरियस हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Corona Cases Update : देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, जानिए कोविड का ताजा अपडेट

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version