राष्ट्रीय एकता दिवस पर दिल्ली विश्वविद्यालय से यूनिटी रन का नेतृत्व करेंगे धर्मेंद्र प्रधान

DU

केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली विश्वविद्यालय से राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर यूनिटी रन का नेतृत्व करेंगे। इस मौके पर दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह, दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, प्रिंसिपल, शिक्षक, वरिष्ठ अधिकारी, प्रशासनिक कर्मचारी और सीबीएसई स्कूलों, केंद्रीय विद्यालय और विश्वविद्यालय के छात्र भी यूनिटी रन में भाग लेंगे।

राष्ट्रीय एकता दिवस,  भारत के लौह पुरुष – सरदार वल्लभभाई पटेल की 147वीं जयंती के उपलक्ष्य में 31 अक्टूबर, 2022 को पूरे राष्ट्र में मनाया जाएगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय इस अवसर पर एक समारोह करने जा रहा है जिसकी शुरुआत सोमवार, 3 अक्टूबर, 2022 को प्रातः 07:30 बजे होगी। समारोह का आगाज राष्ट्रगान के साथ होगा। यहां दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति विशेष अतिथि का स्वागत करेंगे। स्वागत समारोह के बाद कुलपति का स्वागत भाषण होगा साथ ही केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान को सुनने का मौका भी यहां उपस्थित लोगों को प्राप्त होगा। इस मौके पर सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन पर आधारित विशेष प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा।

Exit mobile version