Air India: पेशाब कांड पर DGCA की बड़ी कार्रवाई, Air India पर लगाया 30 लाख रुपये का जुर्माना

man urinate on woman in air india

man urinate on woman in air india

एयर इंडिया की फ्लाइट में 26 नवंबर 2022 को हुए पेशाब कांड को लेकर बड़ा अपडेट आया है। दरअसल, फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने के मामले में DGCA ने एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना लगाया है। वहीं आरोपी शंकर मिश्रा पर चार महीने तक एयर इंडिया में सफर करने पर बैन लगा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, DGCA ने पायलट का लाइसेंस भी तीन माह के लिए सस्पेंड कर दिया है। वहीं,एयर इंडिया के फ्लाइट सर्विसेस निदेशक पर भी 3 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

air india pee case

26 नवंबर को शंकर मिश्रा ने महिला पर किया था पेशाब 

दरअसल, 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया के विमान में एक बुजुर्ग महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत और पेशाब करने के मामले में आरोपित शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी शंकर मिश्रा पर आरोप है कि न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में सफर के दौरान उन्होंने एक बुर्जुग महिला पर नशे में पेशाब किया था। जिसके बाद महिला ने घटना की शिकायत फ्लाइंग स्टाफ से भी की थी। लेकिन इसपर कोई खास एक्शन नहीं लिया गया। महिला ने एयर इंडिया के स्वामित्व वाली कंपनी टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद में दिल्ली पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की तलाश शुरू कि लेकिन आरोपी कई दिनों तक फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी को बेंगलुरु से 7 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

shankar mishra

आरोपी शंकर मिश्रा पर 4 महीने का बैन

इससे गुरुवार को ‘पेशाब कांड’ के आरोपी शंकर मिश्रा  पर Air India ने कार्रवाई करते हुए उस पर 4 महीने का बैन कर लगा दिया। इससे पहले एयर इंडिया की न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक महिला यात्री पर कथित रुप से पेशाब करने वाले आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Exit mobile version