Weather Update : देश के कई राज्यों में छाया घना कोहरा, अगले दो दिनों तक जारी रहेगी शीत लहर

Weather Update

Weather Update

Weather Update : बीते दिन, पहाड़ी इलाकों में जम कर बर्फबारी हुई, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों का पारा गिरने लगा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 16 जनवरी से 18 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में शीत लहर जारी रहेगी। साथ ही कड़ाके की ठंड के कारण न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता हैं। इसके अलावा राजस्थान की कई जगहों में तो न्यूनतम तापमान माइनस में भी जा सकता है।

5 दिनों तक छाया रहेगा घना कोहरा

आईएमडी (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में सुबह-शाम घना कोहरा (Weather Update) छाया रहेगा। साथ ही मध्य, उत्तर और पश्चिम भारत की कई जगहों के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान है। बता दें कि आज दिल्ली और उसके आसपास की जगहों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान हैं।

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

बता दें कि 18 जनवरी से 20 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण कई राज्यों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि आनी शुरू होगी। हालांकि, अभी ठंड से कोई राहत मिलने का अनुमान नहीं हैं। भारतीय रेलवे की जानकारी के अनुसार, आज यानी सोमवार को कोहरे (Weather Update) की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में लगभग 13 ट्रेनें देरी से चल रही है। इसके अलावा ठंड की वजह से एक बार फिर उत्तर भारत के कई जिलों में 17 जनवरी तक स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Exit mobile version