कोहरे और धुंध में लिपटी दिल्ली, परेशान हुए दिल्ली वाले

weather Update

weather Update

Weather Update : राजधानी दिल्ली में लगातरा ठंड बढ़ती जा रहीं है। सुबह और शाम, दिल्ली में कोहरे और धुंध के साथ छाई रहती हैं। बीते दिन यहां का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया था। साथ ही न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेलसियस के आस-पास बना रहा था। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले चार दिनों में यहां (Delhi-NCR) के तापमान में और ज्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि यहां बारिश होने की अभी तक कोई संभावना नहीं है।

राजधानी में प्रदूषण का बुरा हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI/Air Quality Index) 249 दर्ज किया गया है, जिसको बहुत खराब श्रेणी में माना जाता है। बता दें कि बीते दो दिनों से यहां (Delhi-NCR) के वायु प्रदूषण में कमी आई है। लेकिन आस-पास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर अभ भी बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है। नोएडा में आज सुबह, AQI 448 और गुरुग्राम में 304 दर्ज किया गया, जो बहुत खराब श्रेणी में है।

प्रदेश में और लुढ़केगा पारा

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की वजह से मैदानी इलाकों और उसके आसपास की जगह पर ठंड बढ़ने लगी है। बीते दिन उत्तराखण्ड (Uttrakhand) में अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। गौरतलब है कि पहाड़ी इलाकों से गिर रहे मलबे से आने-जाने वाले लोगों को बहुत परेशानी हो रहीं है। कुछ दिनों से इन इलाकों के मार्गों पर ग्रामीणों और वाहनों की आवाजाही भी ठप कर दी गई है।

Exit mobile version