Delhi Police : शालीमार बाग में 75 लाख की डकैती का पुलिस ने किया पर्दाफास

Delhi Police

Delhi Police : राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट डिस्टिक शालीमार बाग थाना अंतर्गत गोविंद मोहल्ला में हुए थे 75 लाख के लूट जिसमें पांच लोगों को नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के होनहार पुलिस ऑफिसर ने 2 दिन के अंदर मामला सुलझाया 61 लाख रुपए बरामद पांच आरोपी हिरासत में एक अभी भी फरार दिल्ली पुलिस ने शालीमार बाग इलाके मे हुई 75 लाख की लूट मामले को सुलझाया लिया है। पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनका नाम रॉबिन, विक्की, मुकेश, सुधांशु और अभिषेक है। सुधांशु, आरोपी मुकेश का बेटा है।

 

Delhi Police

 

 

मुकेश इस पूरे प्लान को रचने वाला साजिशकर्ता है। आरोपी विक्की ने पैसो की मुकबरी अपने दोस्तों से की थी कि उसका मालिक रोजाना लाखों रुपए इधर से उधार लेकर जाता है। आरोपी विक्की, शिकायतकर्ता का ड्राइवर था जिसने ये लिड अपने अन्य ग्रुप के सदस्यों को दी थी जिसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया। दरअसल, 13 जनवरी के दिन दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने शालीमार बाग इलाके में हथियार के दम पर इस बड़ी लूट को अंजाम दिया था और मौके से सभी आरोपी फरार हो गए थे। इसके बाद इस मामले में दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली। पुलिस ने तुरंत लूट का मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच शुरू कर दी।

 

 

ये भी पढ़ें :  Delhi : होटल कारोबारी से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर वसूली की कोशिश, पुलिस ने दर्ज की FIR

 

पुलिस शुरुआत से ही इस मामले की जांच दो एंगल से कर रही थी। पहले एंगल बदमाशों ने इस वारदात को कैसे अंजाम दिया और दूसरा एंगल शिकायतकर्ता के ड्राइवर विक्की को लेकर की जा रही थी। पुलिस ने दोनों बाइक के नंबर प्लेट को ट्रेस करने की कोशिश की, इसके बाद कुछ अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी। दूसरी तरफ सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगा था और CCTV फुटेज में बदमाश नजर आ रहे थे इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की। इस केस में लगातार इनपुट जुटाए जा रहे थे तो दूसरी तरफ शिकायतकर्ता का ड्राइवर विक्की से भी पुलिस ने कई सवाल किया। लेकिन विक्की, पुलिस के सवालों के जवाब सही तरीके से नहीं दे पा रहा था।

 

Delhi Police

 

इसके बाद पुलिस को विक्की पर शक होने लगा। पुलिस को सीसीटीवी के जरिए एक लीड मिली, उस लिड पर काम करने के बाद इस मामले में एक के बाद एक गिरफ्तारी की गई। हालांकि, अभी एक आरोपी फरार चल रहा है। लेकिन पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 61 लाख की नगदी बरामद की है। आरोपी रोबिन साउथ दिल्ली में एक रेस्टोरेंट में शेफ का काम करता था। आरोपी मुकेश पुराना अपराधी है जिसने इस पूरी वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश रची थी।

Exit mobile version