दिल्ली : पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की बड़ी खैप, एफआईआर दर्ज

Police blog image 1

दिवाली का पर्व नजदीक है और इसी बीच राजधानी दिल्ली में अवैध पटाखों का कारोबार एक बार फिर से सर उठा रहा है। इसी बीच शाहदरा जिले के विशेष स्टाफ की टीम ने दिल्ली के कृष्णा नगर क्षेत्र में अवैध पटाखों की बड़ी खैप पकड़ी है। अवैध पटाखों की आपूर्ति के संबंध में जिला विशेष कर्मचारी शाहदरा को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। गुप्त सूचना की जांच के बाद, विशेष स्टाफ की एक टीम का गठन किया और योजना तैयार कर छापेमारी की।

404.200 किलोग्राम अवैध पटाखा बरामद

यहां बसंत कुमार के नाम के एक वयक्ति के पास से 404.200 किलोग्राम अवैध पटाखा बरामद किया गया. बसंत कुमार कांटी नगर एक्सटेंशन; शाहदरा, दिल्ली का रहने वाला है जिसकी उम्र 28 वर्ष है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। बता दे कि शाहदरा जिले के विशेष स्टाफ की टीम को क्षेत्र में अवैध पटाखों की बिक्री और खरीद को रोकने का काम सौंपा गया था. टीम ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश को गंभीरता से लिया और हरकत में आई।

1 जनवरी 2023 तक पटाखों पर बैन

गौरतलब है कि पटाखों पर दिल्ली  की केजरीवाल सरकार ने 1 जनवरी 2023 तक बैन लगा रखा है। केवल ग्रीन पटाखों की ही अनुमति है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सर्दियों के मौसम में दिल्ली में होने वाले वायु प्रदूषण के मद्देनजर ये कदम उठाया है। पिछले साल की तरह इस बार भी केजरीवाल सरकार ने लोगों से ग्रीन और पटाखों रहित दिवाली  मनाने की अपील की है।

Exit mobile version