‘मुझे किसी की परवाह नहीं…’, दिल्ली मेट्रो की ‘बिकनी गर्ल’ खुद आई सामने, छोटे कपड़े पहनने पर दिया ये जवाब

rhythm chanana viral metro girl

दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर सफर करने वाली लड़की लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। लोग लड़की की तुलना उर्फी जावेद से करते नजर आ रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर ये मामला बहस का मुद्दा बन गया है। कुछ लोग इस दौरान लड़की के समर्थन में खड़े हैं, तो कुछ लोग यूं आपत्तिजनक कपड़े पहनने के लिए सफर करने पर नाराजगी भी जताते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच अब वो लड़की खुद सामने आई है और सोशल मीडिया पर छिड़े बवाल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

“मैं ये पब्लिसिटी के लिए…”

इस लड़की का नाम रिदम चनाना बताया जा रहा है। उसका कहना है कि वो चाहे जो मर्जी पहनने, ये उनकी आजादी हैं। रिदम चनाना ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि ये सब मैं न तो पब्लिसिटी और न ही मशहूर होने के लिए कर रही हूं। लोग क्या कह रहे हैं इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं उर्फी जावेद से भी प्रभावित नहीं हूं। मुझे तो हाल तक ये भी नहीं पता था कि वो कौन हैं, कुछ दिन पहले मेरी दोस्त ने उनकी तस्वीर दिखाई।

रिदम चनाना आगे बताती हैं कि उनकी इस पसंद से उनके परिवार के लोग नाराज हैं। पड़ोसी उन्हें धमकी देते हैं। लेकिन लोग क्या सोचते हैं, इसकी कोई फिक्र नहीं है।

यह भी पढ़ें: होली पर रंग लगाने के बहाने छेड़छाड़: जापानी लड़की से की बदसलूकी, Video हुई वायरल

DMRC ने दी ये हिदायत

इस बीच इस पूरे मामले पर DMRC की ओर से भी बयान सामने आया है। दिल्ली मेट्रो ने कहा है, ‘‘DMRC अपने यात्रियों से सभी सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है जो समाज में स्वीकार्य हैं। यात्रियों को ऐसे किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या ऐसा कोई पहनावा नहीं पहनना चाहिए जिससे दूसरे यात्रियों की संवेदनाएं आहत हों।“

दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि DMRC का संचालन और रखरखाव अधिनियम में ‘अभद्रता’ को धारा 59 के तहत दंडनीय अपराध के रूप में सूचीबद्ध करता है। कहा गया, “हम अपने सभी यात्रियों से अपील करते हैं कि वे मेट्रो जैसी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में यात्रा करते समय कृपया मर्यादा बनाए रखें। हालांकि यात्रा करते समय कपड़ों की पसंद जैसे मुद्दे एक व्यक्तिगत मुद्दा है और यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे एक जिम्मेदार तरीके से अपने आचरण को स्व-विनियमित करें।”

Exit mobile version