दिल्ली को 5 साल बाद मिल सकती है टेस्ट की मेजबानी, बड़ा खुलासा

IND vs AUS

IND vs AUS

अगले साल फरवरी-मार्च में भारत से दो-दो हाथ करने ऑस्ट्रेलिया भारत के दौरे पर आएगी। इस मैच में दिल्ली को 5 साल से अधिक समय बाद टेस्ट मैच की मेजबानी करने का मौका मिल सकता है। ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत के लिए दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का मौका होगा। हालांकि भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराना होगा जो किसी भी टीम के लिए बेहद ही चुनौतीपूर्ण होगा।

 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने t20 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। द्विपक्षीय मुकाबलों में रोहित का पलड़ा भारी रहा है  खासकर टी-20 मुकाबलों में। अब देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा की टीम क्या कुछ दमखम दिखा पाती है। पारंपरिक रूप से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होती थी लेकिन 2024 से शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के एक कार्यक्रम में बदलाव के बाद पांच मैचों की सीरीज होगी। तीन और भी टेस्ट मैच खेले जाने हैं जिसके लिए अहमदाबाद, धर्मशाला और चेन्नई आदि के मैदानों को चुना जा सकता है।

 

आपको बता दें कि 2017 के बाद से दिल्ली को टेस्ट मैच के लिए कभी भी मेजबानी नहीं मिली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रोटेशनल फार्मूला के अनुसार दिल्ली को टेस्ट मैच की मेजबानी इस बार मिलना है। दिल्ली में आखिरी टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 2017 में खेला गया था। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि दिल्ली को चार टेस्ट मैच में से दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी मिल सकती है। दौरा एवं कार्यक्रम समिति की बैठक के बाद मैचों का कार्यक्रम सामने आ जाएगा। इसपर आगे का फैसला आना बाकी है। देखना दिलचस्प होगा कि इसमें से कौन सा मैच कहां होगा ?

Exit mobile version