Delhi Liquor Policy Scam : के. कविता की पांच दिन की हिरासत की मांग पर कोर्ट आज पारित करेगा आदेश

Delhi Liquor Policy Scam

Delhi Liquor Policy Scam : दिल्ली शराब नीति घोटाले में केजरीवाल के साथ साथ बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सीबीआई ने आज एक स्थानीय अदालत से के कविता की पांच दिन की हिरासत की मांग की है जिसपर कोर्ट आज आदेश पारित करेगा। तेलंगाना राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को ईडी ने उनके आवास से गिरफ्तार किए जाने के बाद तिहाड़ जेल में रखा गया है। सीबीआई के आवेदन पर विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने CBI के साथ-साथ कविता की ओर से पेश वकील की दलीलें सुनने के बाद फ़ैसले को सुरक्षित रख लिया है।

सीबीआई की दलीलें

सीबीआई ने कोर्ट में बताया कि साउथ ग्रुप के एक शराब कारोबारी ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और दिल्ली में कारोबार करने के लिए उनसे समर्थन मांगा था। सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल ने उसे समर्थन का आश्वासन दिया और इसको लेकर एजेंसी के पास पर्याप्त सबूत, वाट्सएप चैट और संबंधित आरोपियों के बयान हैं। आगे सीबीआई कहा कि दिनेश अरोड़ा (जो इस मामले का आरोपी था अभी सरकारी गवाह बन चूका है) ने अपने बयान में पुष्टि की है कि अभिषेक बोइनपल्ली ने बताया कि विजय नायर को 100 करोड़ रुपये दिए गए थे। सीआरपीसी की धारा 161 और 164 के तहत हवाला ऑपरेटरों का बयान 11.9 करोड़ रुपये के भुगतान की भी पुष्टि हो रखी है।

सीबीआई ने कहा की के कविता नहीं कर रही जांच में सहयोग

अदालत को सीबीआई ने बताया कि कविता जांच में सहयोग नहीं कर रही है और अपने जवाब सही ढंग से नहीं दे रही है। आगे उन्होंने कहां कि बीआरएस नेता के कविता उन साक्ष्य को छिपा रही हैं जो विशेष रूप से उनकी जानकारी में हैं। के कविता की दलीले आरोपी के वकील नितेश राणा ने गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए सीबीआई की याचिका का विरोध किया। उन्होंने जांच एजेंसी पर कविता के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया।

के कविता से जेल के अंदर पूछताछ

हाल ही में सीबीआई ने एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद कविता से जेल के अंदर पूछताछ की थी। गौरतलब है किईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने आगे कोर्ट को बताया कि इन सब में के कविता का भी कन्नेक्शन काफी मजबूत है ,इन सभी बातो का मेरे पास सबूत के तौर पर उनका पर्याप्त वाट्सएप चैट और संबंधित आरोपियों के बयान हैं।

Exit mobile version