Delhi Excise Policy: दिल्ली के डिप्टी सीएम पर गिरफ्तारी की तलवार, CBI करेगी पूछताछ

CBI blog image

सीबीआई ने आज दिल्ली में शराब नीति में हुए कथित घोटाले को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। आप को सिसोदिया की गिरफ्तारी का डर सता रहा है। पार्टी ने केंद्र पर हमला बोला।

दिल्ली में शराब नीति मामले को लेकर सीबीआई ने रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को समन भेजा। उन्हें सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश बताते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा, वहीं भाजपा ने आप पर भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि उन्हें सीबीआई मुख्यालय में सोमवार सुबह 11 बजे बुलाया गया है। उन्होंने कहा, बीते दिनों मेरे घर पर सीबीआई की 14 घंटे छापेमारी कराई गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। बैंक लॉकर खंगाला। एक टीम मेरे गांव भी गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। अब सीबीआई मुख्यालय बुलाया है। मैं सहयोग करूंगा। सत्यमेव जयते।

समर्थन में उतरी पार्टी

इस ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी सिसोदिया के समर्थन में उतर आई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके कामों का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, 75 वर्ष बाद ऐसा शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके (मनीष सिसोदिया) साथ हैं। पार्टी ने आरोप लगाया कि गुजरात में पार्टी का प्रचार रोकने को यह कदम उठाया गया है।

गिरफ्तारी की आशंका जताई

सिसोदिया को पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय बुलाने को लेकर आप ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि पूछताछ तो बहाना है। असल में उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप सांसद ने कहा कि सीबीआई और भाजपा दोनों ने तैयारी करके मनीष सिसोदिया को सोमवार को सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। मगर यह नोटिस पूछताछ के लिए नहीं है, यह सिसोदिया की गिरफ्तारी की तैयारी है। क्योंकि गुजरात में चुनावों की घोषणा होने वाली है। वहां मनीष सिसोदिया के कई कार्यक्रम व सभाएं होनी हैं। उससे पहले उन्हें जेल भेजने की तैयारी है।

प्रचार से रोकने की साजिश

आप विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा सिसोदिया को गुजरात में प्रचार करने से रोकना चाहती है। इसलिए सीबीआई मुख्यालय बुलाकर गिरफ्तार करने की साजिश रची गई है। यह मामला शराब नीति का नहीं बल्कि गुजरात में आप की बढ़ती लोकप्रियता का है।

हम और मजबूत होंगे

आप के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सिसोदिया को कल सीबीआई ने बुलाया है। दरअसल उन्हें शराब नीति में किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि उन्हें गुजरात से दूर रखने की कोशिश है। मगर मैं भाजपा को बताना चाहता हूं कि भाजपा जितने आप नेताओं को जेल में डालेगी हम गुजरात में उतने ही मजबूत होंगे।

भाजपा ने लगाए आरोप

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंच परमेश्वर सम्मेलन में आरोप लगाया कि आप ने दिल्ली में साफ-सुथरी सरकार देने का वादा किया था लेकिन उसने आबकारी विभाग, डीटीसी बस खरीद, शौचालयों के निर्माण और दिल्ली जल बोर्ड में घोटाले किए। नड्डा ने कहा, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि वे शराबबंदी लागू करेंगे, लेकिन हर मोहल्ले में शराब ठेके खोले गए। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के 745 स्कूलों में कोई प्राचार्य नहीं है।

शिक्षा मॉडल पर साधा निशाना

जेपी नड्डा ने दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सेंट्रल विजिलेंस कमीशन की रिपोर्ट बताती है कि दिल्ली के स्कूलों में टीचर और प्रिंसिपल नहीं हैं। दिल्ली के 70 प्रतिशत स्कूलों में विज्ञान और कॉमर्स की पढ़ाई नहीं होती है। दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है।

दबाव की राजनीति कर रही है आप

भाजपा ने मनीष सिसोदिया को सीबीआई का समन मिलने के बाद आम आदमी पार्टी पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाया। पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने रविवार को कहा कि आप के नेता दावा कर रहे हैं कि सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आप को जांच एजेंसियों पर दबाव बनाने की राजनीति से परहेज करना चाहिए।

स्त्रोत : न्यूज़ वेबसाइट एवं ऑनलाइन न्यूज़ पेपर 

Exit mobile version