Delhi : आबकारी नीति घोटाले मामले में ईडी के सामने पेश होने को तैयार हुए केजरीवाल, पर रख दी एक शर्त

delhi

Delhi :  दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इडी के सामने पेश होने से एक बार फिर से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे इडी के सारे सवालो का जवाब वीडियो कॉन्फ्रेंस के माद्यम से देंगे। उन्होंने ईडी को 12 मार्च के बाद की कोई तारीख देने को कहा है। ईडी के कथित शराब घोटाला और मनी लॉड्रिंग केस में केजरीवाल को 27 फरवरी को 8वां समन भेजा और 4 मार्च को पेश होने के लिए कहा था। ईडी के एक भी समन पर केजरीवाल पेश नहीं हुए और सारे समन को अवैध और राजनितिक हथकंडा बताया था। केजरीवाल इससे पहले भी समन वापस लेने की मांग कर चुके है।

 

ये भी पढ़े :  Kangana Ranaut : जल्द राजनीति में एंट्री करेंगी कंगना रनौत, एक्ट्रेस ने दिए लोकसभा में जाने के संकेत

 

आम आदमी पार्टी के अनुसार मुख्यमंत्री को भेजा गया सारे समन गैरकानूनी है। केजरीवाल ने ईडी के 8वां समन को भी नज़रअंदाज करते हुए उसे कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की सलाह दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर अदालत इस मामले में आदेश देगी तो ईडी के सामने पेश होंगे। शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी ने केजरीवाल को कई बार समन भेजने के बाद जब पेश नहीं हुए तब वो इसकी शिकायत अदालत में दर्ज कराई इस पर अदालत ने मामले को देखते हुए 16 मार्च को केजरीवाल को उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया है.

 

 

केजरीवाल द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश न होने को लेकर बीजेपी लगातार केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साध  रही है. दिल्ली बीजेपी का कहना कि केजरीवाल पूछताछ और जांच से बचने की कोशिश कर रहे है.  दिल्ली बीजेपी का कहना है कि केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में संलिप्त है और बार – बार ईडी द्वारा समन भेजे जाने के बाद भी पूछताछ के लिए पेश न होना दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में उनकी संलिप्तता को स्पष्ट करता है.

 

Exit mobile version