Delhi Capitals ने Meg lanning को बनाया कप्तान, ऑस्ट्रेलिया के बाद अब DC को चैंपियन बनाने की मिली जिम्मेदारी

Delhi Capitals captain

महिला आईपीएल (Women IPL) के शुभारंभ से ठीक पहले फ्रेंचाइजी दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi capitals) ने अपने कप्‍तान के नाम की घोषणा कर दी है। दरअसल, फ्रेंचाइजी ने ऑस्‍ट्रेलिया की मेग लेनिंग (Meg lanning) पर भरोसा जताया है और उन्हें अपना कप्तान चुना है। आगामी डब्‍ल्‍यूपीएल 2023 (WPL 2023) के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है। मालूम हो कि महिला आईपीएल के शुरू होने में मात्र 1 दिन का समय और रह गया है। चार मार्च को गुजरात जाइंट्स और मुंबई इंडियंस (GG vs MI) के बीच संस्करण का पहला मैच खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल से घोषणा की है कि मेग लैनिंग उनकी नई कप्तान होगी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मेगा स्‍टार का दिल्‍ली कैपिटल्‍स कप्‍तान के रूप में परिचय कराते हैं।’ इसका मतलब है कि लेनिंग अपनी टीम के साथ WPL 2023 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेलकर अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

⭐ Introducing 𝓜𝓔𝓖-𝓐-𝓢𝓣𝓐𝓡 – In and As… 𝐃𝐂 𝐖𝐏𝐋 𝐂𝐚𝐩𝐭𝐚𝐢𝐧 💙

A #CapitalsUniverse production 🎬#YehHaiNayiDilli #WPL #MegLanning pic.twitter.com/M8FgDTgVYB

— Delhi Capitals (@DelhiCapitals) March 2, 2023

ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में लेनिंग का बड़ा योगदान

बता दें कि हाल में दक्षिण अफ्रीका में खेली गई महिला टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए लेनिंग ने खिताब जीता था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एक और कीमती आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर लिया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने रिकॉर्ड छठी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्‍ड कप का ये आठवां संकरण था। कुल 8 खिताबी टूर्नामेंट में से 6 बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग पर अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को डब्‍ल्‍यूपीएल 2023 चैंपियन बनाने की जिम्‍मेदारी होगी।

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज बनीं उप-कप्तान

वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उभरती हुई क्रिकेटर जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उप-कप्‍तान बनाया है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मेग लेनिंग को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने महिला खिलाड़‍ियों की नीलामी में 1.1 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी ने 2.2 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

नीलामी के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स का स्‍क्‍वाड

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, शैफाली वर्मा, मारिजाने कैप, मेग लेनिंग (कप्‍तान), ऐलिस कैपसी, शिखा पांडे, जेस जोनासेन, लौरा हैरिस, राधा यादव, अरुंधती रेड्डी, तानिया भाटिया, मीनू मनी, पूनम यादव, स्‍नेहा दीप्ति, तितस साधू, तारा नॉरिस, जासिया अख्‍तर और अपर्णा मंडल।

 

 

Exit mobile version