जानलेवा ठंड ने ली 25 लोगों की जान, 723 अभी भी अस्पताल में भर्ती

Cold Wave in Kanpur

Cold Wave in Kanpur

Cold Wave in Kanpur : पहाड़ी इलाकों में हो रहीं लगातार बर्फबारी की वजह से देश में ठंड बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई दिनों से कड़ाके की ठंड के साथ शीत लहर जारी है। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। ठंड की वजह से लोगों को बुखार, खांसी और नजले की समस्या आम बन गई है। हालांकि, इसके अलावा कई लोगों को हृदय रोग समस्या भी हो रही हैं।

अस्पताल में एडमिट हुए 723 मरीज

कार्डियोलॉजी इंस्टीट्यूट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक (Brain Attack & Heart Attack) की वजह से 25 लोगों की मौत हुई है। जबकि इमरजेंसी और ओपीडी में 723 हृदय रोगी एडमिट (Cold Wave in Kanpur) हैं।

बता दें कि 15 हृदय रोग मरीजों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था। जबकि इलाज के दौरान 7 लोगों की जान गई है। इसके अलावा ब्रेन अटैक से 3 मरीजों की जान गई है, जो अस्पताल भी नहीं पहुंच पाए।

जानिए क्यों जा रहीं है लोगों की जान

डॉक्टर्स का कहना है कि सर्दी (Cold Wave in Kanpur) के कारण ज्यादातर लोगों के शरीर में ब्लड प्रेशर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से नसों में खून के थक्के जम रहे हैं। इसी कारण लोगों को ब्रेन और हार्ट अटैक (Brain & Heart Attack) आ रहा है। ऐसे में ठंड से खुद को बचा के रखने की जरुरत हैं।

Exit mobile version