Jharkhand crime: पेड़ से टंगा मिला भाजपा नेता का शव, हत्या या आत्महत्या? बना बड़ा सवाल

jharkhand crime: bjp leader found dead

Jharkhand crime: झारखंड के पलामू जिले में गुरुवार को एक भाजपा नेता का शव पेड़ से लटका मिला, जिससे व्यापक आक्रोश फैल गया। यह जानकारी पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने देते हुए कहा कि, आज सुबह भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा मनतु मंडल अध्यक्ष प्रमोद सिंह (35) का शव पेड़ से लटका मिला। अनुमंडल पुलिस अधिकारी (लेसलीगंज) आलोक कुमार टूटी ने कहा कि मृतक नेता बुधवार शाम 5 बजे घर से निकले थे और तब से ही लापता थे। नेता का शव घर से दूर स्थान पर एक सूनसान इलाके में पेड़ से लटका मिला।

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया मार्ग जाम

इस मामले को लेकर प्रमोद सिंह के परिवार के सदस्यों का दावा है कि जमीन के विवाद को लेकर उनकी हत्या की गई है। परिजनों का मानना है कि, प्रमोद की कथित तौर पर हत्या कर उसे आत्महत्या का प्रतीत करने के लिए पेड़ से लटका दिया गया। नेता के परिवार के सदस्यों और स्थानीय नागरिकों ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का अनुरोध करते हुए सेमरी-मनातू मेड मार्ग को जाम कर दिया है।

पुलिस पर ही लगाए आरोप

प्रमोद सिंह के परिजनों ने मनातू थाना प्रभारी कमलेश कुमार पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। उसके अनुसार जब प्रमोद बीती रात घर नहीं लौटा तो वह मामला दर्ज कराने थाने पहुंचा।  अगर पुलिस ने सही समय पर उचित कदम उठाए होते तो उन्हें बचाया जा सकता था।

यह भी पढ़ें: यूपी: पुलिस ने मुठभेड़ में इनामी शातिर अपराधी को दबोचा, पैर में क्रिमिनल को लगी गोली

हत्या या आत्महत्या

इस घटना से फिलहाल पूरे इलाके में गरमा गर्मी का माहौल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह हर संभावित पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रहे है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बता पाएगी कि यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का।

Exit mobile version