डेविड वॅार्नर ने किया टेस्ट से संन्यास लेने का ऐलान, खेल जगत हुआ मायूस

David Warner announced his retirement from Test

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने एक फैसले से सबको चौंका दिया है। दरअसल डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलेगा। आईसीसी ने ऑफीशियल वेबसाइट पर यह जानकारी शेयर की। हालांकि संन्यास से पहले वॉर्नर एशेज सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: David Warner Viral Video: डेविड वॉर्नर बने ‘पठान’ डेविड वॉर्नर, शाहरुख के सीन्स पर क्या खूब जचें क्रिकेटर

प्रशिक्षण से पहले पत्रकारों को बताई यह बात

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो ऑस्ट्रेलिया के प्रशिक्षण से पहले पत्रकारों को यह बात बताई। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने संकेत दिया कि वह पाकिस्तान श्रृंखला के बाद और घरेलू धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के बाद वो टेस्ट से संन्यास लेना चाहेंगे। उन्होने कहा- “आपको रन बनाने होंगे। मैंने हमेशा कहा है कि (2024) टी20 विश्व कप शायद मेरा आखिरी मैच होगा। डेविड वॉर्नर ने आगे कहा,
“मैं शायद इसका श्रेय अपने और अपने परिवार को देता हूं। अगर मैं यहां रन बना सकता हूं और ऑस्ट्रेलिया में वापस खेलना जारी रख सकता हूं तो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि मैं वेस्टइंडीज सीरीज नहीं खेलूंगा। अगर मैं इसे (डब्ल्यूटीसी फाइनल और आगामी एशेज अभियान) के माध्यम से लय हासिल कर सकता हूं और पाकिस्तान सीरीज में बना रहता हूं तो मैं निश्चित रूप से अपना करियर समाप्त कर दूंगा।”

David Warner Retirement

डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर

डेविड वॉर्नर का बल्ला जुझारू बल्लेबाज की तरह चल रहा है। हाल ही में खत्म हुई आईपीएल 2023 में उन्होंने जूझते हुए रन बनाए। 14 मैचों में उन्होंने 516 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 103 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे 8158 रन बनाए हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। ये मुकाबला इंग्लैड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया जहां पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है वहीं भारत लगातार दूसरी बार ये खिताबी मुकाबला खेलेगा। दोनों ही टीमें जीत के लिए जमकर अभ्यास कर रही है। इस टीम मे डेविड भी शामिल हैं। ऐसे मे इस तरह की खबरें आना पुरे खेल जगत के लिए मायूसी देने वाला है।

यह भी पढ़ें: David Warner: वार्नर के नाम एक और कीर्तिमान, 100वें टेस्ट मैच में लगाया दोहरा शतक

Exit mobile version