Babar azam की कप्तानी पर मंडराया खतरा, पीसीबी ने लिया बड़ा फैसला

Babar azam

Babar azam

Babar azam : भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान की जीत का सिलसिला थम सा गया है। पहले दो मुकाबले जीतने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है। जब भारत से हार मिली तब  पाकिस्तानियों ने खूब बहाने बनाए। कहा जा रहा था कि भारतीय फैंस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ अच्छा वयवहार नहीं किया। मैच में हुटिंग की और उसके खिलाफ नारे लगाए। एक बहाना ये भी दिया कि स्टेडियम में दिल-दिल पाकिस्तान गाना नहीं बजाया गया इस वजह से पाकिस्तान की टीम जीत नहीं पाई। यहां तक कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ये भी कहे कि उन्हें मीट खाने को नहीं मिल रहे हैं जिसकी वजह से प्रोटीन की कमी हो गई है और उनमें वो ताकत नहीं रही।

अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तान में मचा हाहाकार

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ना तो पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगे और ना ही कोई हुंटिग हुई। यहां तक की दिल दिल पाकिस्तान गाने भी बजे। फिर भी पाकिस्तान की टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई। हद तो तब हो गई जब बाबर आजम की टीम अफगानिस्तान से मैच हार गई। और ना सिर्फ हारी है बल्कि पूरी तरह से पीटी है। इसलिए ना तो अब बहाने बचे हैं और ना कोई बेफिजूल की बात। अब तो खबर ये भी आ रही है कि अगर पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंचती है तो कप्तान बाबर आज़म और सपोर्ट स्टाफ पर बड़ी कार्रवाई होगी।

Babar azam

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मीटिंग में लिया गया बड़ा फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मीटिंग पर इस बात पर सहमति हो गई है कि अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंचती है तो फिर बाबर आज़म से कप्तानी छीन ली जाएगी। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मिकी आर्थर सहित कोच और मैनेजर को भी विश्व कप के बाद अपने पद छोड़ने के लिए कहा जाएगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बाबर आजम को विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम चुनने की पूरी शक्ति दी गई थी। चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने भी बाबर का पूरा समर्थन किया था। बाबर ने अपनी पसंद के 15 खिलाड़ियों का ग्रुप चुना था। ऐसे में अगर टीम सेमीफाइनल में नहीं जाती है तो उनको कप्तानी छोड़नी पड़ेगी।

आकिब जावेद ने बाबर आजम की कप्तानी पर उठाए सवाल

अब ये बात तो सच है कि लगातार तीसरी हार मिलने के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। इस हार के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को दोषी ठहराया जा रहा है। फैंस तो छोड़िए पाकिस्तान में क्रिकेट के जानकार भी अब बाबर के कप्तानी के खिलाफ हो गए हैं। शोएब मलिक से लेकर आकिब जावेद तक सभी ने बाबर आजम को हटाकर शाहीन अफरीदी को टीम का कप्तान बनाने की वकालत की है। आकिब ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि बाबर की जगह शाहीन शाह अफरीदी को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान का कप्तान बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शाहीन पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य हैं।

सेमीफाइनल की राह पाकिस्तान के लिए मुश्किल

आपको बता दें कि सिर्फ आकिब जावेद ही नहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद वसीम अकरम, मोईन खान, शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक जैसे दिग्गजों ने भी पाकिस्तान टीम को लताड़ा था और बाबर आजम को हटाने की वकालत की थी। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान ने अब तक पांच मैचों में सिर्फ दो मुकाबले जीते हैं। टीम अंक तालिका में चार प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर यहां से पाकिस्ताम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे। साथ ही नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक का अजीबोगरीब बयान, कहा – हमारी टीम को प्रोटीन की जरुरत

Exit mobile version