IND vs SL 2023: श्रीलंकाई टीम काफी मजबूत, देखने को मिल सकती हैं काटे की टक्कर

cricket blog4 1

IND vs SL 2023 : नए साल में श्रीलंकाई टीम भारत पहुंच चुकी है। कल यानी मंगलवार को भारतीय टीम श्रीलंका से भिड़ेगी। पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, उसके बाद उतने ही मैचों की वनडे सीरीज में भारत और श्रीलंकाई टीम जीत दर्ज करने उतरेगी। शेड्यूल के मुताबिक पहला टी20 मैच 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। खेल से पहले दोनों के बीच आंकड़ें की बात करें तो भारत का पलड़ा काफी भारी है। तो आइये जानते हैं विस्तार में। …

टी20 क्रिकेट मेंदोनों के आंकड़ें

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 मैच की आंकड़ों की बात करें तो भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 26 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है जिसमें भारत ने कुल 17 मुकाबले जीते हैं वहीं श्रीलंका ने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। एक मैच बेनतीजा रहा। ऐसे में ये बिलकुल साफ है कि टीम इंडिया काफी आगे है।

हालांकि, हाल ही में हुए एशिया कप में श्रीलंका ने भारत को नॉकऑउट मैच में बुरी तरह से हराया। ना सिर्फ हराया बल्कि ट्रॉफी भी अपने नाम किया। इसलिए टीम इंडिया श्रीलंका को कभी हलके में नहीं ले सकती, खासकर टी20 क्रिकेट में।

वनडे और टेस्ट में दोनों के आंकड़ें

वहीं बात अगर वनडे मैच की करें तो दोनों टीमों क बीच अबतक कुल 162 मुकाबले हुए है जिसमें से भारत को 93 मुकाबलों में जीत मिली वहीं टीम श्रीलंका को 57 मुकाबलों में सफलता हाथ लगी। यहां भी श्रीलंकाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। इसके अलावा 11 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया हैं। जबकि एक मैच टाई हुआ है।

 

Exit mobile version