Gold Price : सोने के दाम में लगातार बढ़ोतरी से परेशान ग्राहक, जानें कितने रुपये महंगा हुआ सोना

Gold Price update

Gold Price update

Gold Price update: भारतीय मार्केट में सोने के दाम ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। ये लेकर हफ्ते में पांचवी बार सोने के दाम बढ़े हैं। ऐसे में इस सीजन में सोने की चाहत रखने वाले ग्राहकों के लिए यह एक बुरी खबर है। दरअसल, एक बार फिर सोने के दाम में बड़ी तेजी दर्ज की गई है।

 

बीते शुक्रवार यानी दिनांक 02 दिसंबर 2022 को सोने के दाम लगभग 500 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई। शुक्रवार को 10 ग्राम सोने की कीमत 475 रुपए महंगा हो गया तो वहीं दूसरी तरफ चांदी की कीमतों ने लोगों के होश उड़ा दिए, जहां सोना 475 रुपए वहीं चांदी की कीमतों में 1131 रुपए प्रति किलो का इजाफा दर्ज किया गया। इसे लेकर अगर शुक्रवार के मार्केट की बात करें तो एक तरफ सोना करीब 53656 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा तो वहीं चांदी 64434 रुपये प्रति किलो के भारी बढ़ोतरी बंद हुई।

 

जानकारी के लिए बता दें कि बीते गुरुवार को भी सोना और चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी। जहां गुरुवार को एक तरफ सोना 404 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से बढ़कर 53181 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था, वहीं दूसरी तरफ बात करें अगर चांदी की तो चांदी की कीमतों में गुरुवार को भी तगड़ा इजाफा देखने को मिला था। गुरुवार को चांदी की कीमतों में 1303 रुपए प्रति किलो का इजाफा दर्ज किया गया था।

 

ऐसे में सोना और चांदी की चाहत रखने वाले लोगों के लिए परेशानियां दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में शादी ब्याह या सोना खरीदने वाले लोगों को जल्दी ही खरीदारी पूरी कर लेनी चाहिए क्योंकि जल्द ही नए साल की शुरुआत के साथ सोना और चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने की आशा जताई जा रही है।

Exit mobile version