Volvo की नई इलेक्ट्रिक SUV से उठा पर्दा, जानें संभावित खूबियां

Volvo EX90 electric SUV

स्वीडिश लग्जरी कार कंपनी ने अपने फ्लैगशिप वॉल्वो ईवी के नए चार सीटों वाले संस्करण की घोषणा की है। नई कार को EX90 एक्सीलेंस कहा जाएगा और यह बहुत खास है क्योंकि इसमें कई अद्भुत विशेषताएं हैं। मालूम हो कि नवंबर 2022 में, वोल्वो ने अपनी नई EX90 इलेक्ट्रिक SUV का अनावरण किया था। यह ब्रांड की सबसे प्रतिष्ठित पेशकशों में से एक थी और यह खरीदारों के बीच लोकप्रिय थी।

वॉल्वो ईएक्स90 इलेक्ट्रिक कार की कीमत और उपलब्धता की आधिकारिक जानकारी कार के लॉन्चिंग के समय ही दी जायेगी। लेकिन जानकारी के मुताबिक, भारत में इस कार की कीमत 70 लाख रुपये से 90 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Volvo EX90 electric SUV

डिजाइन

कंपनी इसमें अलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिजाइन देने के साथ, लोअर फ्रंट बंपर, क्रोम एम्बेलिशमेंट, नया ब्लैक हाई-ग्लॉस फिनिश, ऑल-LED लाइटिंग सेटअप के अलावा, इसके बैक साइड में एक शार्क-फिन एंटीना, L-आकार की टेल लाइट्स के साथ डुअल क्रोमेड एग्जॉस्ट टिप्स का प्रयोग किया है।

इंजन और पावर

पावरट्रेन के मामले में, EX90 एक्सीलेंस में एक दमदार 111kWh बैटरी पैक और एक डुअल मोटर सेटअप है, जो चारों पहियों को पावर देता है। ये 496 hp की पीक पावर और 909 Nm का टार्क जनरेट करती है। ये एसयूवी एक बार फुल चार्ज में 650 किमी तक चल सकती है।

Volvo EX90 electric SUV

अन्य फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में 14.5 इंच का वर्टिकल टच स्क्रीन सेंटर कंसोल दिया गया है, जो क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के स्नैपड्रैगन कॉकपिट, रडार, लिडार, कैमरे और सेफ्टी सेंसर जैसे फीचर्स को रखा गया है। इसके अलावा, कार में 360-डिग्री कैमरा, असिस्टेड ड्राइविंग और अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम शामिल किया गया है।

Exit mobile version