CSK vs LSG Head to Head Records, Pitch Report in Hindi

CSK vs LSG Head to Head Records, Pitch Report in Hindi

CSK vs LSG Head to Head Records, Pitch Report in Hindi: IPL 2024 का 39वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के बीच खेला जाएगा। मंगलवार, 23 अप्रैल को दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में भिड़ेंगी। इसके लिए दोनों टीमों तैयार हैं। इस बीच काफी लंबे अर्से बाद एक बार फिर से चेन्नई में मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल आमने-सामने होंगे।

इससे पहले दोनों टीमों ने एक-दूसरे से ही अपना पिछला मुकाबला खेला था। इस मैच में लखनऊ ने एकतरफा 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया था। वहीं अब चेन्नई एलएसजी से अपनी हार का बदला भी लेना चाहेगी। ऐसे में क्या चेन्नई की पिच में कुछ बदलाव देखने के लिए मिलेगा, आइए जानते हैं..

CSK vs LSG Pitch Report

एमए चिंदबरम की पिच की बात करें तो यहां पर स्पिन गेंदबाजों को खूब मदद मिलती है। तेज गेंदबाज भी नई गेंद से विकेट निकालने में सफल रहते हैं। इस मैदान पर बैटिंग करना उतना आसान नहीं रहता है। गेंद रुक कर आती है, जिससे शॉट लगाना मुश्किल होता है। हालांकि, स्लोअर बॉल ठीक ठाक काम करती है। वहीं बल्लेबाजों को इस पिच पर संभल कर बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी क्योंकि यहां पहली ही गेंद से शॉट खेलना आसान नहीं है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए।

CSK vs LSG Head to Head Records

हेड टू हेड आंकड़ें को देखें तो आईपीएल में चेन्नई और लखनऊ की टीम 4 बार आमने-सामने आ चुके हैं। जिसमें से चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 मैच जीता है जबकि लखनऊ 2 बार विजयी हुआ है। वहीं, 1 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ।  आईपीएल 2023 में दोनों टीमें 2 बार एक दूसरे के आमने-सामने थी। इन 2 मुकाबलों में से चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 मैच जीता था और दूसरा मैच बिना नतीजे के रहा था।

ये भी पढ़ें: LSG vs CSK: ‘M S Dhoni क्रीज पर आए और…’ धोनी को लेकर केएल राहुल ने कह दी ये बड़ी बात

Exit mobile version