Pakistan Cricket Team : रोते बिलकते पाकिस्तान को ट्रॉफी की उम्मीद, अपनी हरकतों से विवादों ने घिरी टीम

Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके बोर्ड में जो भूचाल पिछले साल पहले आया था वो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। वो आज भी वहीं पूरानी चीजों को लेकर बैठा हुआ है जिससे उन्हें बाहर आने की जरुरत है। कभी भारत को गीदड़भभकी देते देते उसका गला सूख जाता है तो कभी वो अपनी ही हरकतों से विवादों में घिर जाता है।  हाल ही में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान को भारत और श्रीलंका दोनों की ओर से जोरदार तमाचा लगा। भारत ने जब बूरी तरह से उसे हराया तो पाकिस्तान की टीम और बोर्ड कमरे के कोने में जाकर रोने लगे। उनके फैंस ने तो पाकिस्तान के बोर्ड को गालियां दी, फिर सही से नहीं खेल पाने को लेकर टीम के खिलाड़ियों की सोशल मीडिया पर क्लास लगाई।

Pakistan Cricket Team

भारत और श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया जोरदार तमाचा

एशिया कप 2023 से पहले इस टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, क्योंकि यह आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज थी। माना जा रहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा। लेकिन ये क्या पहले भारत ने उसे 228 रनों से हराया और उसके बाद श्रीलंका ने भी रोमांचक जीत दर्ज की। फैंस के द्वारा की गईं ये सब हरकतें समझ में आता है लेकिन प्रोफेशनल खिलाड़ी आपस में ही भीड़ जाए, ये थोड़ा अजीब है। एशिया कप से जब पाकिस्तान की टीम बाहर हुई तो खबरें सामने आई कि शाहीन अफरीदी और बाहर आजम आपस में ही भीड़ गए। वो तो गनीमत रहा कि रिजवान ने दोनों के बीच में आकर उसे और खराब नहीं होने दिया।

Pakistan Cricket Team एक बार फिर विवादों से घिरी

अब वर्ल्ड कप आने वाला है। भारत इसकी मेजबानी कर रहा है। हालांकि, उससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम एक बार फिर विवादों से घिर गई है। खबरों की मानें तो एशिया कप में पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन की समीक्षा के दौरान प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक पीसीबी की प्रक्रिया से खुश नहीं दिखे। वो पीसीबी चीफ जका अशरफ के इस फैसले पर नाराज दिखाई दिए। उनका कहना था कि बड़े टूर्नामेंट से पहले एशिया कप की रिव्‍यू मीटिंग में बाबर आजम से कुछ ऐसे सवाल किए गए जो असहज कर देने वाले थे।

मोहम्‍मद हफीज ने पीसीबी की तकनीकी समिति से दिया इस्‍तीफा

उसके बाद ही पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद हफीज ने पीसीबी की तकनीकी समिति से इस्‍तीफा दे दिया। मोहम्‍मद हफीज ने अपने आधिकारिक एक्‍स अकाउंट के जरिये इस्‍तीफे की घोषणा की। अब उन्हें वनडे में नंबर एक टीम के टैग से भी बेदखल कर दिया गया है। भारत ने इस स्थान को कब्जा लिया है।

अब इस सब को देखते हुए ये कहना लाजमी है कि पाकिस्तान अपने ही जाल में फंसता जा रहा है। ढंग की बोर्ड ना होना, सही से मैनेजमेंट नहीं कर पाना, फंड जुटाने के असमर्थता यह दर्शाता है कि पाकिस्तान आज कितने बूरे दौर से गुजर रहा है। लेकिन क्या रोते बिलकते पाकिस्तान की टीम भारत ने होने वाले विश्व कप की ट्रॉफी जीत पाएगी ?

Pakistan World Cup Team : वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, नसीम शाह टीम से बाहर

Exit mobile version