फीफा वर्ल्ड कप के बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ा

Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo

महान फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट के बीच इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ने का फैसला किया है। लगातार अनदेखी से नाराज चल रहे रोनाल्डो ने कई बार मैनचेस्टर यूनाइटेड पर आरोप लगाया था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रोनाल्डो ने कई मुद्दों पर क्लब की आलोचना की थी। उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि क्लब के कुछ मालिक उन्हें जबरन बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस वक्त अपनी पुर्तगाली टीम के साथ फीफा वर्ल्ड कप के लिए कतर में मौजूद हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड में रोनाल्डो का यह दूसरा कार्यकाल था। महान फुटबालर ने पहली बार मैनचेस्टर यूनाइटेड को साल 2009 में छोड़ा था जहां उन्होंने अपने करियर के 9 शानदार साल बिताए थे जिसके बाद वे स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के साथ जुड़ गए थे।

 

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रोनाल्डो को ओल्ड ट्रैफर्ड में दो स्पेल में उनके अपार योगदान के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें तथा उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने ट्विटर पर लिखा:

 

‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो आपसी समझौते से मैनचेस्टर यूनाइटेड को तत्काल प्रभाव से छोड़ रहे हैं।’

Cristiano Ronaldo is to leave Manchester United by mutual agreement, with immediate effect.

The club thanks him for his immense contribution across two spells at Old Trafford.#MUFC

— Manchester United (@ManUtd) November 22, 2022

 

रोनाल्डो ने प्रबंधन पर लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें कि पिछले महीने रोनाल्डो ने ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ टीवी साक्षात्कार में युनाइटेड प्रबंधन और कोच टेन हेग पर कई आरोप लगाए थे। रोनाल्डो ने कहा था कि कोच टेन हेग और क्लब से जुड़े कुछ अधिकारी उन्हें निकालना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उनके द्वारा कहे गए किसी भी बात को प्रबंधन ने सीरियसली नहीं लिया। उनके बातों को नजरअंदाज कर दिया गया। इस इंटरव्यू के बाद रोनाल्डो को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था।

 

उन्होंने कहा था कि वह कोच को पसंद नहीं करते हैं और उनका सम्मान नहीं कर सकते। रोनाल्डो के इस साक्षात्कार के बाद क्लब ने उन पर कार्रवाई करने की बात कही थी। हालांकि साक्षात्कार के बाद ही रोनाल्डो क्लब छोड़ने के संकेत दे चुके थे।  ऐसा लगता है कि रोनाल्डो का यूनाइटेड से अलग होने का निर्णय इस विस्फोटक इंटरव्यू के परिणामस्वरूप आया है।

 

2021 में मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े थे रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2021 में ही मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम के साथ जुड़े थे। उन्होंने पिछले सीजन में इस क्लब के लिए 24 गोल दागे, लेकिन उनकी टीम को अधिकतर मौकों पर हार का सामना करना पड़ा या ड्रॉ के साथ संतोष करना पड़ा। इसी वजह से यह टीम कोई खिताब नहीं जीत पाई।

 

Exit mobile version