Jiah Khan Verdict: जिया खान आत्महत्या मामले मे आज फैसला सुनाएगी अदालत, 10 साल से हैं न्याय का इंतजार

Verdict In Jiah Khan Suicide Case

Jiah Khan Verdict: बॉलीवुड दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) अपने घर में मृत पाए जाने के लगभग दस साल बाद मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत 28 अप्रैल यानी आज उस आत्महत्या मामले में अपना फैसला सुना सकती है। इस मामले में जिया के बॉयफ्रेंड और एक्टर सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) पर एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। ऐसे में बीते दिन गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एएस सैयद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनी और मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जिया ने क्यों की आत्महत्या?

‘निशब्द’ और ‘गजनी’ जैसी फिल्मों से इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने वाली एक्ट्रेस जिया खान ने 3 जून  2013 को जुहू स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी और इस घटना में सूरज पंचोली पर एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। इस मामले की जांच जुहू पुलिस कर रही थी और जांच के दौरान 7 जून 2013 को जिया खान के घर से पुलिस को 6 पन्नों का हाथ से लिखा हुआ सुसाइड नोट मिला था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने 11 जून 2013 को बॉलिवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को जिया खान को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार भी कर लिया था, लेकिन बाद में वो बेल पर बाहर आ गए थे।

जिया खान ने क्या लिखा था लेटर में?

जिया खान ने आत्महत्या से पहले सूरज पंचोली को एक लेटर लिखा था जिसमे उन्होंने कहा था कि “मुझे नहीं पता कि मैं तुमसे यह कैसे कहूं लेकिन मैं अब भी कह सकती हूं क्योंकि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं। अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो हो सकता है कि मैं पहले ही जा चुकी हूं या जानेवाली हूं। मैं अंदर से टूट चुकी हूं। आप यह नहीं जानते होंगे लेकिन आपने मुझे इस हद तक प्रभावित किया कि मैं आपसे प्यार करने में खुद को खो बैठी। फिर भी तुमने मुझे रोज सताया। इन दिनों मुझे कोई लाइट नहीं दिखती मैं जागना नहीं चाहती। एक वक्त था जब मैंने अपनी लाइफ और फ्यूचर तुम्हारे साथ देखती थी।”

 

जिया खान को किसने दिया धोखा?

जिया के सुसाइड नोट में आगे लिखा था, “लेकिन तुमने मेरे सपनों को चकनाचूर कर दिया। मैं अंदर से मरा हुआ महसूस कर रही हूं। मैंने कभी किसी को अपना इतना कुछ नहीं दिया या इतनी परवाह नहीं की। तुमने मेरे प्यार के बदले मुझे धोखा और झूठ दिया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने तुम्हें कितने गिफ्ट दिए या मै तुम्हें कितनी सुंदर लगती थी। मैं प्रेग्नेंट होने से डरती थी, लेकिन मैंने अपने आप को पूरी तरह से दे दिया, जो दर्द तुमने मुझे दिया है उसने मुझे और मेरी आत्मा को नष्ट कर दिया है। मैं खा या सो नहीं पा रही हूं मैं कुछ सोच या कुछ नहीं कर पा रही हूं। मैं हर चीज से दूर भाग रही हूं।”

जिया ने कई फिल्मों में किया था काम

बता दें कि 25 साल की जिया एक अमेरिकी नागरिक थीं। उन्होंने कई फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। जिया ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ ‘निशब्द’, आमिर खान के साथ ‘गजनी’ और अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल’ में काम किया था। जिया के सुसाइड ने पुरी फिल्म इंडस्ट्री को सदमे में डाल दिया था। ऐसे में अब सभी की नजरें अदालत के फैसले पर टिकी हुई हैं।

Exit mobile version