MP Corona Update : मध्य प्रदेश के 4 जिलों में मिले कोरोना के सक्रिय मामले, पांच नए केस हुए दर्ज

MP Corona Update

Coronavirus Cases in Madhya Pradesh : भारत में अब लगातार कोरोना का ग्राफ नीचे जा रहा है। रोजाना एक्टिव केसों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है। ज्यादातर राज्य कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में भी एक्टिव केसों के आंकड़ों में कमी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक आज भी प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय केसों में कमी आई है। यहां केवल चार जिले में कोरोना के केस मिले है।

यह भी पढ़ें- WHO Chief Warns : दुनिया में दस्तक देगी कोरोना से भी जानलेवा महामारी… WHO ने किया सचेत

इन जिलों में मिले एक्टिव केस

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश (MP Corona Update) के चार जिलों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय केस है। वहीं प्रदेश के 47 जिले करोना मुक्त हो गए हैं। यहां कोरोना मरीजों की संख्या पांच हो गई है। इनमें दो मरीज सागर में मौजूद हैं जबकि एक इंदौर, एक जबलपुर और एक मरीज एमपी की राजधानी भोपाल में सक्रिय है। ऐसे में राज्य के 52 जिलों में से केवल चार जिलों को छोड़कर शेष सभी जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश में अभी तक 10 हजार 786 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से जान जा चुकी है।

देश में दर्ज हुए 169 नए केस

देश में आज कोरोना संक्रमण के 169 नए केस सामने आए हैं। वहीं इस दौरान दो कोविड मरीज की जान गई है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 299 लोग कोरोना (Corona Update) को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुके है। इसी के साथ देश में एक्टिव केसों की संख्या 2 हजार 687 से घटकर 2 हजार 555 रह गई है। हालांकि कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 49 लाख 92 हजार 462 के पार हो गया है, जबकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 44 लाख 58 हजार 019 हो गई है। देश में अब तक 5 लाख 31 हजार 888 लोग कोविड-19 की वजह से दम तोड़ चुके है और मृत्यु दर 1.18 फीसदी पर बरकरार है। सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है।

यह भी पढ़ें- Covid XBB Variant : चीन में जल्द आएगी कोरोना की नई लहर, साढ़े छह करोड़ लोगों के संक्रमित होने की आशंका

Exit mobile version