Chhattisgarh Corona Update : छत्तीसगढ़ के 15 जिलों में मिले कोरोना के 33 सक्रिय मामले, 6 मरीज हुए स्वस्थ

Coronavirus Cases in Chhattisgarh

Coronavirus Cases in Chhattisgarh : देश के अधिकतर राज्यों में अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी कोविड-19 (CG Corona Update) के केसों में कमी आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिन प्रदेश में कोरोना का केवल एक नया मरीज मिला है। इसके अलावा शेष 27 जिलों में कोरोना संक्रमण (Chhattisgarh Corona Update) का एक भी नया केस दर्ज नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- WHO Chief Warns : दुनिया में दस्तक देगी कोरोना से भी जानलेवा महामारी… WHO ने किया सचेत

कोरोना का केवल एक नया मरीज मिला

आपको बता दें कि मंगलवार को 1 हजार 248 सैंपलों की कोरोना (Chhattisgarh Corona Update) जांच की गई थी, जिसमें से केवल एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये व्यक्ति बिलासपुर जिले का रहने वाला है। इसी के साथ 6 मरीज होम आइसोलेशन से स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। इसके अलावा औसत पॉजिटिविटी दर 0.08 प्रतिशत दर्ज की गई। हालांकि वर्तमान में राज्य के 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नए सक्रिय मरीज मिले हैं। वहीं शेष 13 जिलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

देश में दर्ज हुए 199 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 199 नए केस सामने आए हैं और इस दौरान दो कोविड मरीजों की जान गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 341 लोग कोरोना (Corona Update) संक्रमण को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। इसी के साथ कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या 3 हजार 831 से घटकर 2 हजार 687 रह गई है। ऐसे में 24 घंटे में एक्टिव केसों के आंकड़ों में 144 की कमी दर्ज की गई है।

हालांकि इस दौरान कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 49 लाख 92 हजार 293 पर पहुंच गई है, जबकि ठीक होने वाले लोगों के आंकड़ों में भी वृद्धि हुई है। यह बढ़कर 4 करोड़ 44 लाख 57 हजार 720 के पार हो गया है। वहीं देश में अब तक लगभग 5 लाख 31 हजार 886 लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से गई है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

Exit mobile version