CG Corona Update : छत्तीसगढ़ में औसत पॉजिटिविटी दर में आई कमी, बीते 24 घंटे में 6 नए केस हुए दर्ज

Coronavirus Cases in Chhattisgarh

Coronavirus Cases in Chhattisgarh : देश के ज्यादातर राज्यों में अब कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है। कई प्रदेशों में तो कोविड-19 का एक भी केस सामने नहीं आ रहा है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ वालों के लिए भी खुशखबरी है। बीते कई समय से छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में कोविड-19 का एक भी केस सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेशभर में बीते 24 घंटे में 1 हजार 645 कोरोना सैम्पलों की जांच की गई, जिसमें से केवल 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ राज्य की औसत पॉजिटिविटी दर 0.36 प्रतिशत दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- WHO Chief Warns : दुनिया में दस्तक देगी कोरोना से भी जानलेवा महामारी… WHO ने किया सचेत

25 जिले हुए कोरोना मुक्त

आपको बता दें कि प्रदेश के 28 जिलों में से केवल 3 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए है। राज्य के रायपुर में 1, दंतेवाड़ा में 2 और बलौदाबाजार में 3 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, शेष जिलों में कोरोना का कोई भी नया मामला दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले रविवार को छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में कोरोना (CG Corona Update) का एक भी मरीज नहीं मिला था। केवल धमतरी में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

देश में दर्ज हुए 310 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 310 नए केस सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 3 मरीजों की जान भी गई है, जिसके बाद मृतको की संख्या बढ़कर 5 लाख 31 हजार 870 हो गई हैं। हालांकि इनमें केरल का 1 वह मामला (Corona Update) भी शामिल है जिसे संक्रमण से मौत की पुष्टि के बाद आंकड़ों में जोड़ा गया था। वहीं, मृतकों की संख्या 1.18 प्रतिशत दर्ज की गई। इसी के साथ उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी कमी आई है जो घटकर 4 हजार 222 रह गई है। इसके अलावा कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़ों में भी इजाफा हो रहा है। अब तक देश में 4 करोड़ 44 लाख 54 हजार 496 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Covid XBB Variant : चीन में जल्द आएगी कोरोना की नई लहर, साढ़े छह करोड़ लोगों के संक्रमित होने की आशंका

Exit mobile version