Corona Update : देश में फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में गई 29 लोगों की जान

Coronavirus Update in India

Coronavirus Update in India : भारत में पिछले दो दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। लेकिन आज फिर कोरोना का ग्राफ बढ़ गया है। जी हां, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Update in India) के 9 हजार 629 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना से 29 लोगों की जान गई है, जिसके बाद देश में कोविड-19 से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5 लाख 31 हजार 398 हो गया है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

केरल में हुई सबसे ज्यादा मौतें

आपको बता दें कि एक दिन में कोरोना (Coronavirus Update in India) से सबसे ज्यादा मौतें केरल में हुई हैं। यहां करीब 10 लोगों की जान गई है। इसी के साथ कोविड-19 के एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 61 हजार 13 हो गया है। इसके अलावा दिल्ली में छह, महाराष्ट्र में तीन, हरियाणा में दो, राजस्थान में तीन और उत्तर प्रदेश में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं गुजरात, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में एक-एक कोरोना मरीज की जान गई हैं।

11 हजार लोगों ने दी कोरोना को मात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 11 हजार 967 लोग कोरोना (Coronavirus Update in India) से ठीक भी हुए हैं, जिसके बाद संक्रमण से ठीक होने वालों की कुल संख्या 4 करोड़ 43 लाख 23 हजार 45 हो गई है। इसके अलावा डेथ रेट 1.18 प्रतिशत और राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.68 प्रतिशत दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- Delhi Corona Update : दिल्ली में अभी नहीं मिलेगी कोरोना से राहत, 24 घंटे में आए 689 नए मामले 

Exit mobile version