Corona Cases in Delhi : दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, यहां मास्क पहनना हुआ जरूरी

Corona Cases in Delhi

Corona Cases in Delhi : देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे है। लगातार दूसरे दिन भी एक दिन में तीन हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। बीते दिन यानि 30 मार्च को भारत में कुल 3,095 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक, छह महीने बाद एक दिन में इतने सबसे ज्यादा केस सामने आए है। इससे पहले 2 अक्टूबर 2022 को तीन हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे। देश में दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इसके आसपास के राज्यों में कोरोना (Corona Cases in Delhi) के मामलों में ज्यादा इजाफा हो रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के लिए नई एडवाइजरी जारी की हैं।

यह भी पढ़ें- Corona Cases Update : देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, जानिए कोविड का ताजा अपडेट

मास्क पहनना हुआ अनिवार्य 

हाल ही में दिल्ली (Corona Cases in Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से बात करते हुए कहा- आप सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार यानी आज 31 मार्च को इस मामले के लिए बैठक करेंगे। हालांकि अभी दिल्ली के अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है। तो अभी घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन जिन अस्पतालों में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण वाले मरीज आ रहे हैं, उन लोगों का कोविड-19 का टेस्ट करवाने के आदेश दिए हैं। साथ ही अस्पतालों में अपना इलाज करवाने आने वाले लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गाया है।

आपको बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 295 नए मामले सामने दर्ज किए गए थे। जबकि संक्रमण दर बढ़कर 12.48 प्रतिशत पंहुच गई है।

यह भी पढ़ें- Corona Virus Alert : कोरोना के मामलों में एक बार फिर दर्ज हुई रिकॉर्ड बढ़ोतरी, 24 घंटे में 7 लोगों की गई जान

Exit mobile version