Corona Update in Himachal : हिमाचल प्रदेश में घटे कोरोना केस, वार्डों में मर्ज होंगे अस्पताल और मेडिकल कॉलेज

Coronavirus Cases in Himachal Pradesh

Coronavirus Cases in Himachal Pradesh : देश के ज्यादातार राज्यों में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी बीते एक सप्ताह से कोरोना के केसों में गिरावट दर्ज की जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, यहां प्रतिदिन लगभग दो हजार मरीजों के कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। इनमें से 50 से कम लोगों की ही रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। इसके अलावा पूरे हिमाचल प्रदेश में केवल 9 कोविड मरीज का ही इलाज चल रहा है। वहीं, पिछले महीने ये संख्या 32 दर्ज की गई थी। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 371 रह गया है, जबकि बीते सप्ताह ये संख्या पंद्रह सौ से अधिक थी।

आपको बता दें कि राज्य (Coronavirus Cases in Himachal Pradesh) में घटते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए कोरोना वार्डों को अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में मर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग नियमित तौर से मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों से कोरोना मरीजों का अपडेट ले रही है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

बीते 24 घंटे में 12 मरीजों की गई जान

हिमाचल प्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों में भी कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus Update) से संक्रमित 1 हजार 690 नए केस सामने आए है, जबकि इस दौरान 12 कोविड मरीजों की जान गई हैं। हालांकि, इस अवधी में 3 हजार 469 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए है। इसी के साथ कोरोना (Corona Update) से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 44 लाख 25 हजार 250 के पार हो गया है। वहीं, रिकवरी दर 98.77 प्रतिशत दर्ज की गई। इसके अलावा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 19 हजार 613 हो गया है, जबकि दैनिक संक्रमण दर 1.15 प्रतिशत है।

अगर कोविड-19 टीकाकरण अभियान की बात करें तो, बीते 24 घंटे में 2 हजार 194 लोगों को कोरोना की खुराक दी गई हैं। इसी के साथ देश में अबतक 220.66 करोड़ कोरोना से बचाव के टीके की खुराक लोगों को दी जा चुकी हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 1 लाख 47 हजार 177 लोगों की कोरोना जांच की गई है, जबकि अबतक कुल 92.82 करोड़ लोगों की जांच की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- Corona Update : देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 2109 नए मामले, 8 लोगों की गई जान

Exit mobile version