Corona in China : चीन में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, 40% तक पहुंचा पॉजिटिव टेस्ट रेट

Corona in China

China News : एक समय ऐसा भी था जब चीन से जन्मा कोरोना वायरस दुनियाभर में हाहाकार मचा रहा था। रोजोना कई लोग इसका शिकार हो रहे थे। प्रतिदिन कई कोविड मरीजों की जान जा रही थी। हालांकि अब स्थिती काफी हद तक सुधर गई है। भारत समेत ज्यादातार देशों में कोरोना (Corona in China) के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन चीन में अब एक बार फिर कोरोना संकट मंडरा रहा है।

दरअसल, अप्रैल 2023 के बाद से चीन के अस्पतालों में कोविड-19 से पीड़ित लोगों की संख्या में पांच गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। द स्ट्रेट्स टाइम्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से पता चला है कि मई महीने के अंत में परीक्षणों में से 40 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिव केस पाए गए है।

यह भी पढ़ें- Covid XBB Variant : चीन में जल्द आएगी कोरोना की नई लहर, साढ़े छह करोड़ लोगों के संक्रमित होने की आशंका

दूसरी लहर आने की संभावना

सरकारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, मई महीने में चीन फिर से एक बार कोविड-19 (Corona in China) की लहर की चपेट में आ गया है। ये बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि 2022 के अंत में जो पॉजिटिव रेट दर्ज किया गया था, उसके करीब अब आंकड़े पहुंच रहे हैं। चीनी मीडिया के अनुसार, मई में यहां कोरोना वायरस की वजह से 164 लोगों की जान गई थी, जबकि द स्ट्रेट्स टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक मई में यहां 2,777 लोग गंभीर संक्रमण की चपेट में आए थे। वहीं अब ये संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके अलावा चीन सीडीसी कोविड-19 डाटा ने देश में दूसरी लहर के वास्तविक साक्ष्य की भी पुष्टि की है।

एक्सपर्ट ने की थी ये भविष्यवाणी

द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, प्रतिष्ठित पल्मोनरी रोग विशेषज्ञ और चीन के शीर्ष कोविड-19 सलाहकार डॉ. झोंग नानशान ने भविष्यवाणी की थी कि चीन में जून के अंत में कोरोना की दूसरी लहर (Corona in China) अपने चरम पर होगी। साथ ही ये भी कहा गया था कि आने वाले समय में कोरोना के एक सप्ताह में 65 मिलियन से ज्यादा मामले दर्ज किए जाएंगे। हालांकि चीनी अधिकारी अब कोरोनो वायरस की नई लहर से लड़ने के लिए टीकों को बाहर करने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- चीन में Corona की पीक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, NMC ने जारी की रिपोर्ट

Exit mobile version