चीन में फिर मचा कोरोना का कोहराम, वक्त रहते अपनाएं नेचुरल उपाय

corona blog

Corona Back : देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बहुत धीमी हो गई हैं। भारत में अब न के बराबर केस आ रहें है। लेकिन चीन में कोरोना फिर से कोहराम मचा रहा हैं। माना जा रहा है कि चीन के सभी अस्पतालों में लाशों के अंबार बन गए है। एक्सपर्ट्स के मुताबकि, चीन में अगले तीन माह में 10 लाख से भी अधिक लोगों की जान चली जाएगी। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60% आबादी कोविड-19 की चपेट में होगी।

इसके अलावा हेल्थ एक्सपर्ट्स ने ये भी भविष्यवाणी की है, आने वाले समय में पूरी दुनिया की 10% आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित होगी। इसलिए समय रहते सावधानी बरतनी बहुत जरूरी हैं।

अब और बढ़ गया है खतरा

कोरोना की पहली वेव के बाद लोगों में इसका डर बैठ गया है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस वायरस के साइड इफेक्ट्स से कोई भी नहीं बच पाया हैं। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से ऑनलाइन क्लास, ओटीटी फिल्म्स और गेमिंग का असर लोगों पर ज्यादा हो गया है। स्क्रीन टाइम बढ़ने से आँखों पर तो असर हुआ ही है कि साथ में बच्चों के बर्ताव में भी नकारात्मक असर देखने को मिला है। हालांकि ये तो आम साइड इफ़ेक्ट हैं। इसके अलावा ऐसे भी कई साइड इफेक्ट है जो दिखते नहीं है। लेकिन अंदर से शरीर को कमजोर कर देते है, जिससे भविष्य में व्यक्ति को कई समस्या होने की संभावना बढ़ जाती हैं।

कोरोना से बचाव के उपाय

Exit mobile version