Corona Alert in India : देश में लगातार सातवें सप्ताह भी बढ़े कोरोना के मामले, इस राज्य में दर्ज हुए सबसे ज्यादा केस

Corona Alert in India

Coronavirus Update : देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक जनवरी 2022 में भारत में तीसरी लहर के बाद से बीते सात दिनों में संक्रमण (Coronavirus Update) के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए है। शनिवार को लगभग 3,800 नए मामले सामने आए थे, जो पिछले छह महीने में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा 26 मार्च से लेकर एक अप्रैल के बीच देश में 18,450 नए मामले सामने आए थे। जो पिछले 7 दिनों के मुकाबले करीब 2.1 गुना अधिक हैं।

यह भी पढ़ें- Coronavirus Update : देश में एक हफ्ते में दोगुने हुए कोरोना के मामले, मृत्यु दर में भी हुई वृद्धि

सभी राज्यों में बढ़े कोरोना के मामले

भारत में लगातार सातवें सप्ताह भी कोरोना वायरस (Coronavirus Update) के मामले तेजी से बढ़े हैं। आपको बता दें कि अब सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 18 हजार 300 के पार हो गई हैं, जो पिछले शनिवार की तुलना से लगभग दो गुना है। बीते शनिवार को एक्टिव केसों की संख्या 9,400 के आसपास थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह दिल्ली में 1,733 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछली हफ्ते के मुकाबले लगभग 2.5 गुना ज्यादा है। इससे पहले करीब 681 मामले सामने आए थे। दिल्ली के अलावा पंजाब में करीब 3.3 गुना, हरियाणा में 3 गुना और उत्तर प्रदेश में लगभग ढाई गुना मामलों में इजाफा हुआ है। जबति तेलंगाना में मामलों में गिरावट दर्ज की गई है।

केरल में दर्ज हुए सबसे ज्यादा मामले

आपको बता दें कि अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus Update) के सबसे ज्यादा मामले केरल से सामने आ रहे हैं। यहां पिछले सप्ताह लगभग चार हजार मामले रिपोर्ट किए गए थे, जो देश में सबसे ज्यादा है। केरल के बाद दूसरा नंबर महाराष्ट्र का है। यहां कोरोना के करीब 3323 नए मामले मिले हैं, जो पिछले सात दिनों के कुल 1956 से लगभग 70 फीसद ज्यादा है। इसके अलावा राज्य में कोरोना के केसों में 68 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

Exit mobile version