Rajasthan Corona Update : राजस्थानवालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ तीन नए केस आए सामने

Rajasthan Corona Update

Corona Cases in Rajasthan : देश के अधिकांश जिलों में अब कोरोना का खतरा कम हो रहा है। लगातार केसों में गिरावट दर्ज की जा रही है। इसी कड़ी में राजस्थान वालों के लिए भी खुशखबरी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बीते कई हफ्तों से राज्य के कई जिलों में कोरोना (Rajasthan Corona Update) का एक भी केस सामने नहीं आया हैं। साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है।

सोमवार को राजस्थान के दो जिलों से कोरोना के केवल तीन नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा है। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना को मात देकर दो संक्रमित मरीज ठीक हुए है, जिसके बाद सक्रिय मामले घटकर 58 रह गए है। आपको बता दें कि प्रदेश (Rajasthan Corona Update) में बीते दिन 639 सैम्पल की जांच की गई थी, जिसमें से केवल तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो केस उदयपुर में दर्ज हुए, जबकि अजमेर से एक नया संक्रमित मिला है।

यह भी पढ़ें- Covid XBB Variant : चीन में जल्द आएगी कोरोना की नई लहर, साढ़े छह करोड़ लोगों के संक्रमित होने की आशंका

24 घंटे में मिले 224 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Update) के 224 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी भारी कमी आई है, जो घटकर 4 हजार 503 रह गए है। इसी के साथ कोविड-19 से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.80 प्रतिशत पर पहुंच गई।

वहीं, बीते 24 घंटे में एक कोविड मरीज की जान गई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5 लाख 31 हजार 867 हो गई। इसके अलावा संक्रमितों (Corona Update) की संख्या 4.49 करोड़ यानी 4 करोड़ 49 लाख 90 हजार 278 रही। हालांकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल केसों का 0.01 प्रतिशत है। बीमारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा 4 करोड़ 44 लाख 53 हजार 908 के पार हो गया है। वहीं, मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत दर्ज की गई। इसके अलावा राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 220.66 करोड़ खुराक लोगों को लगाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- CG Corona Update : छत्तीसगढ़ के 27 जिले हुए कोरोना मुक्त, पॉजिटिविटी दर पहुंची 10.37%

Exit mobile version