CG Corona Update : छत्तीसगढ़ वालों के लिए खुशखबरी, कोरोना की पॉजिटिविटी दर घटकर पहुंची 1.08%

Corona Cases in Chhattisgarh

Corona Cases in Chhattisgarh : देश के ज्यादातर हिस्सों में अब कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। कहीं-कहीं तो केस न के बराबर दर्ज किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना (CG Corona Update) के 1 हजार 950 सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें से केवल 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ पॉजिटिविटी दर 1.08 प्रतिशत पर पहुंच गई हैं।

इसके अलावा डिस्चार्ज मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। वहीं, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 21 नए केस मिले हैं। इसी के साथ कुल एक्टिव केसों की संख्या 140 हो गई है। गौरतलब है कि नए मरीज मिलने के बाद भी सक्रिय मामलों में गिरावट आ रही है।

जानें किस जिले में कितने मरीज मिले

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़े के 7 जिलों में केवल कोरोना संक्रमित (CG Corona Update) पाए गए है। वहीं, शेष जिलों में एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला है। जिले दुर्ग में कोरोना के सबसे ज्यादा 7 मामले दर्ज हुए हैं, जबकि रायपुर, दंतेवाड़ा में 1-1 मरीज मिले है। इसके अलावा महासमुंद और धमतरी में 2-2 केस आए है। इसी के साथ बिलासपुर और बलौदा बाजार में 4-4 कोरोना के नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

देश में दर्ज हुए 535 नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालया द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 535 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ सक्रिय मामले 6 हजार 591 से घटकर 6 हजार 168 हो गए है। वहीं, इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, इनमें 3 लोग वो भी शामिल है, जिनका नाम कोरोना संक्रमण (Corona Update) से मौत के आंकड़ों का पुन: मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में जोड़ा था। इसके बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 5 लाख 31 हजार 854 हो गई हैं।

यह भी पढ़ें- 

Exit mobile version