CG Corona Update : छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 24 नए केस, जानें हर जिले का हाल

CG Corona Update

Corona Cases in Chhattisgarh : देश के ज्यादातर राज्यों में अब कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लग रही है। कई हिस्सों में तो मामले न के बराबर आ रहे हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में आज 2 हजार 117 कोरोना सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें से केवल 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ राज्य की पॉजिटिविटी दर 1.13 प्रतिशत हो गई है।

हालांकि, कोरोना (Corona Cases in Chhattisgarh) के सबसे ज्यादा मरीज बलौदा बाजार और दंतेवाड़ा में दर्ज किए गए है, यहां 5-5 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कुल डिस्चार्ज संख्या 44 रह हई है। वहीं, एक्तिव केसों का आंकड़ा 187 हो गया है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

देखें किस जिले में कितने केस मिले

आपको बता दें कि प्रदेश (Corona Cases in Chhattisgarh) के 8 जिलों में कोरोना संक्रमित के मामले पाए गए हैं। राज्य में आज गौरेला पेंड्रा मरवाही से 1, जांजगीर-चांपा से 2, दुर्ग से 2, रायपुर से 2, धमतरी से 3, कांकेर से 4, बलौदा बाजार से 5 और दंतेवाड़ा से 5 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं बाकी जिलों में एक भी केस सामने नहीं आया है।

बीते दिन का हाल

वहीं, इससे एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में कोरोना (CG Corona Update) के 2 हजार 166 सैम्पलों की जांच की गई थी, जिसमें से केवल 18 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा औसत पॉजिटिविटी दर 0.83 प्रतिशत दर्ज की गई थी, जबकि इससे पहले कोरोना (Corona Cases in Chhattisgarh) के 24 नए केस दर्ज किए गए थे। वहीं, इस दौरान 2 हजार 297 सैम्पलों की जांच की गई थी। इसमें से औसत पॉजिटिविटी दर 1।04 प्रतिशत दर्ज की गई थी। इसके अलावा रिकवरी रेट में भी इजाफा हुआ था। इस दौरान 56 मरीज कोरोना को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ हो गए थे। इसी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 277 रह गई थी।।

यह भी पढ़ें- 

Beat the heat : गर्मी में भी मिलेगा ठंडक का अहसास, अपनाएं ये टिप्स

Seasonal illness : गर्मी के चलते बढ़ा डायरिया और डिहाइड्रेशन का खतरा, जानिए बचाव के उपाय

Exit mobile version