Coronavirus Update : देश में एक हफ्ते में दोगुने हुए कोरोना के मामले, मृत्यु दर में भी हुई वृद्धि

Coronavirus Update

Coronavirus Update : भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी 2022 में भारत में तीसरी लहर के बाद से बीते सात दिनों में संक्रमण (Coronavirus Update) के सबसे ज्यादा मामले सामने आए है। शनिवार को करीब 3,800 से ज्यादा नए मामले सामने आए थे, जो पिछले छह महीने में सबसे अधिक है। पिछले सप्ताह यानी 26 मार्च से लेकर एक अप्रैल के बीच देश में नए 18,450 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, जो पिछले 7 दिनों के मुकाबले लगभग 2.1 गुना है। बीते सात दिनों में करीब 8,781 नए मामले दर्ज किए गए थे।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

लगातार बढ़े रहे है कोरोना के मामले

इसके अलावा आपको बता दें कि मामलों (Coronavirus Update) के दोगुने होने का समय पिछले सात दिन से भी कम हो गया है। आखिरी बार तीसरी लहर के दौरान एक सप्ताह में दैनिक टैली दोगुने से ज्यादा थी। कोरोना संक्रमण के अलावा इससे होने वाले मौतें के मामलों में भी इजाफा हुआ है। पिछले सात दिनों में इससे मरने वालों की संख्या 29 से 36 हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 18 हजार 300 हो गई है, जो पिछले शनिवार के मुकाबले दो गुना है। पिछले शनिवार को सक्रिय मामले 9,400 के आसपास थे।

यह भी पढ़ें- Corona Alert : देश में फिर तेजी से फैल रहा हैं कोरोना, दूसरे दिन भी दर्ज हुए तीन हजार से ज्यादा मामले

Exit mobile version