COVID-19 in India : देश में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, जानिए ताजा अपडेट… ICMR की नई गाइडलाइन

COVID-19 in India

Covid-19 in India : भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में रोजाना लगभग एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। केवल दिल्ली में ही पिछले 24 घंटों में कोविड-19 (Covid-19) के नए 83 मामले सामने आए है, जबकि एक व्यक्ति की जान भी चली गई है। ऐसे में एक बार फिर ये सवाल उठने लगे हैं कि जहां महीनेभर पहले देश में कोविड-19 संक्रमण के केवल 100 मामले दर्ज किए जा रहे थे, तो अब अचानक से मामलों में इतनी तेजी क्यों आ रही है?

यह भी पढ़ें- कोरोना के बाद बच्चों पर मंडरा रहा है अजनबियों का खतरा, स्टडी में हुआ खुलासा

आईसीएमआर ने जारी की नई गाइडलाइन

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट रहने के लिए आगाह कर दिया है। साथ ही भारतीय चिकित्स अनुसंधान परिषद (ICMR) ने भी क्लिनिकल गाइडलाइन में बदलाव किए हैं। आईसीएमआर ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में न्यूट्रलाइजिंग मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, लोपिनाविर रिटोनावीर, एचसीक्यू (HCQ), प्लाज्मा, आइवरमेक्टीन, मोलनुपिरावीर, एजिथ्रोमाइसिन, डॉक्सीसाइक्लाइन और फैवीपिरावीर जैसी दवाई नहीं देने की सलाह दी हैं।

आपको बता दें कि डॉक्टर, कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामलों में अचानक से आई वृद्धि के लिए ओमिक्रॉम वेरिएंट के सबलिनीएज XBB.1.16 को जिम्मेदार मान रहे हैं। देश में अभी तक कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में रिपोर्ट किए गए है।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

Exit mobile version