Corona Cases Update : देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, जानिए कोविड का ताजा अपडेट

Corona Cases Update

Corona Cases Update : भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में रोजाना कोविड केस बढ़ रहे हैं। बीते दिन दिल्ली में कोरोना (Corona Cases Update) का पॉजिटिव रेट 9 फीसदी से अधिक दर्ज किया गया है। जबकि यूपी के लखीमपुर खीरी के एक आवासीय स्कूल में 1 शिक्षिका सहित 38 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली है, जिससे पूरे इलाके में डर का माहौल पैदा हो गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र में भी प्रतिदिन कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें- COVID-19 in India : देश में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, जानिए ताजा अपडेट… ICMR की नई गाइडलाइन

राजधानी में विस्फोट हो रहा कोरोना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते दिनों देश में कोरोना वायरस (Corona Cases Update) के 1,890 नए मामले सामने आए हैं, जो 149 दिन में सबसे ज्यादा है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 के 153 नए केस सामने आए हैं। आपको बता दें कि इस समय राजधानी में कोविड संक्रमण दर 9.13% पहुंच गई है, जबकि एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 528 हो गई है। इससे पहले शुक्रवार को 152, गुरुवार को 117, बुधवार को 84 और मंगलवार को 83 मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा 21 मार्च को संक्रमण दर 5.83% पहुंच गई थी, जबकि एक शख्स की मौत भी हो गई थी।

दिल्ली के अलावा मुंबई में भी कोरोना वायरस (Corona Cases Update) धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है। यहां रोजाना 100 से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। पिछले 48 घंटे में यहां 228 नए मरीजों की पहचान की गई है। हालांकि नवरात्रि और रमजान को देखते हुए प्रशासन ने बाजार व भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों से मास्क लगाने की अपील की है। साथ ही लोगों से सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें – Corona Alert : भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

Exit mobile version