Coronavirus Update : नोएडा में बढ़ा कोरोना का कहर, जारी हुई नई गाइडलाइन

Coronavirus Update

Coronavirus Update : देशभर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 11 हजार 109 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हजार 622 हो गई है। वहीं, 13 अप्रैल को कोरोना (Coronavirus Update) के 10,158 नए मामले दर्ज किए गए थे। इससे पहले 12 अप्रैल को देश में कोविड-19 के 7,830 नए केस दर्ज किए गए। ऐसे में इन आंकड़ों से साफ हो गया है कि एक दिन में ही करीब 1 हजार नए मामले जुड़ रहे हैं। इस प्रकार रोजाना कोरोना वायरस के मामलों में उछाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Corona Update : देश में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, राष्ट्रीय दर में भी हुआ इजाफा

नोएडा में जारी हुई नई गाइडलाइन

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus Update) के बढ़ते मामलों के बीच नोएडा में नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसके तहत ऑफिस, स्कूल, कॉलेज और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी हो गया है। इसके अलावा कार्यालय में थर्मल स्क्रीनिंग। दरवाजे, लिफ्ट और पार्किंग आदि में सैनेटाइजर की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। यदि किसी को सर्दी, जुकाम, बुखार या कोविड के लक्षण दिखाई देते है तो उन्हें घर पर ही क्वारंटीन रहने और कोविड जांच कराने को कहा गया है। मीडिया रिपोट के मुताबिक नोएडा में लगातार सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ रही है। इसी के तहत गाइडलाइन जारी की गई हैं।

यह भी पढ़ें- Corona & H3N2 Virus Symptoms : कोरोना और H3N2 वायरस के लक्षण में नहीं हो कंफ्यूज, जानिए दोनों के बीच का अंतर

Exit mobile version