सिडनी में फिर से विवाद, भारतीय क्रिकेट टीम ने की शिकायत

भारतीय क्रिकेट टीम ने की शिकायत

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान को हराकर अपने दूसरे मैच के लिए सिडनी में है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में भारत का मुकाबला नीदरलैंड के साथ होगा। 27 अक्टूबर का मुकाबला इन दोनों के बीच खेला जाना है। लेकिन उससे पहले ही एक विवाद सामने आया है।

दरअसल भारतीय टीम को खाने को लेकर शिकायत है। कहा जा रहा है कि उन्हें ठंडा सैंडविच खाने को दिया गया। खाने की क्वालिटी सही नहीं थी। इसके साथ ही सभी खिलाड़ियों को बहुत दूर लगभग 42 किलोमीटर ब्लैक टाउन में जाकर प्रैक्टिस करने के लिए कहा गया जिससे प्रबंधन टीम ने जाने से इनकार कर दिया। आपको बताते चलें कि भारतीय टीम पहले पर्थ, ब्रिसबेन और मेलबर्न के बाद अब सिडनी में पहुंची है। वहां इस तरह की शिकायत नहीं मिली।

यह पहली मर्तबा नहीं है जब ऐसा विवाद सिडनी में खड़ा हुआ है। भारतीय टीम के साथ पहले भी इस शहर में गलत हो चुका है। कई मौकों पर टीम को परेशानी हुई। 2007-8 में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थी तब सिडनी में मैच खेला जाना था। मैच टेस्ट फॉरमैट थी। मैच के दौरान हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स आपस में भिड़ गए। भारतीय स्पिनर पर आरोप लगा कि उन्होंने साइमंड्स को मंकी बोला है। हालांकि हरभजन सिंह ने इस बात को खारिज किया। 

उस मैच के कप्तान अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर समेत अन्य खिलाड़ियों ने बगावत छेड़ दी और दौरा छोड़ने का फैसला लिया। जिसके बाद आईसीसी को बीसीसीआई के आगे झुकना पड़ा और अपना फैसला वापस लेना पड़ा। इसी तरह का शिकार विराट कोहली भी हो चुके हैं। साथ ही साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए।

Exit mobile version