थरूर के नामांकन पत्र पर किसने-किसने किया हस्ताक्षर? सामने आया चौंकाने वाला नाम

Untitled design

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अवधि 24 सितंबर से 30 सितंबर तक थी। मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर की उम्मीदवारी के समर्थन में उनके नामांकन पत्र पर दस्तखत करने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहसिना किदवई और सैफुद्दीन सोज, तीन सांसद और जी-23 के नेता संदीप दीक्षित शामिल हैं। थरूर ने ट्विटर पर छह फॉर्म पोस्ट किए, लेकिन वह शुक्रवार को केवल पांच नामांकन पत्र ही जमा कर सके थे, क्योंकि छठा नामांकन पत्र जमा करने में उन्हें कुछ मिनट की देरी हो गई। इस पूरी लिस्ट में चौंकाने वाला नाम कार्ति चिदंबरम का है। मालूम हो कि कार्ति पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे हैं और शिवगंगा से सांसद हैं। वहीं, अभी यह नहीं पता है कि उनके सभी पांच नामांकन पत्र स्वीकार किये गये हैं या नहीं, क्योंकि कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने शनिवार को कहा कि कुल 20 नामांकन पत्र में से चार को खारिज किया गया है।

एन त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द
रद्द किया गया एक नामांकन पत्र झारखंड के पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी का है, लेकिन मिस्त्री ने यह बताने से इनकार कर दिया कि खारिज किये गये अन्य तीन नामांकन पत्र किसके हैं। पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और थरूर अब दौड़ में रह गये हैं। खड़गे ने 14 नामांकन पत्र सौंपे थे, जबकि थरूर ने पांच और त्रिपाठी ने एक नामांकन पत्र सौंपा था। ट्विटर पर थरूर द्वारा पोस्ट किये गये छह फॉर्म पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों के 60 दस्तखत हैं (हर नामांकन पत्र पर 10 दस्तखत)। जम्मू-कश्मीर के 10 और नगालैंड के 10 प्रतिनिधियों ने थरूर का समर्थन किया है।

Exit mobile version