‘जहां कमजोर पड़ती है, वहां दंगे कराती है BJP’, रामनवमी हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने साधा निशाना

khadge attack bjp

पश्चिम बंगाल के कई शहर रामनवमी पर हुई हिंसा के चलते जल उठे। 30 मार्च के दिन शुरू हुई हिंसा को लेकर बवाल अभी तक पूरी तरह से थमा नहीं है। खासतौर पर बंगाल और बिहार में जमकर बवाल मचा। इन दो राज्यों में हिंसा की आग अब तक थमी नहीं है। बंगाल में रामनवमी के अवसर पर शाम के वक्त जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान हावड़ा और उसके बाद इस्लामपुर में हिंसा भड़क उठी। जगह जगह से तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी की परेशान करने वाली खबरें सामने आई। इसके बाद 2 अप्रैल को हुगली में निकाली जा रही शोभायात्रा पर भी पत्थरबाजी और आगजनी हो गई।

खड़गे ने BJP को घेरा

जहां रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर बवाल अब तक थमा नहीं है, तो वहीं इस पर राजनीति भी जमकर की जा रही है। बंगाल हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है। तो वहीं बीजेपी की ओर से ममता सरकार पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। अब इस मामले पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान सामने आया।

यह भी पढ़ें: अब Rahul Gandhi के “मैं सावरकर नहीं, गांधी हूं” वाले बयान पर मचा बवाल, पोते ने दी कांग्रेस नेता को ये चेतावनी

खड़गे पर बीजेपी पर गंभार आरोप लगाते हुए कहा है कि जब बीजेपी को पता चलता है कि वह कमजोर हो रही है तो वे दंगे भड़काते हैं और लोगों का ध्रुवीकरण करते हैं। उन्होंने इसे बीजेपी का कारनामा बताया है।

राउत ने भी साधा निशाना

इससे पहले उद्धव गुट वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी बंगाल हिंसा को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बंगाल में हो रही हिंसा योजनाबद्ध, प्रयोजित और बीजेपी की लक्षित है। जहां चुनाव करीब होते हैं और बीजेपी को अपने नुकसान का डर लगता है या फिर जहां पर BJP की सरकार कमजोर है, वहां दंगे होते हैं।

वैसे केवल बंगाल ही नहीं बल्कि दूसरे और भी कई राज्यों से रामनवमी के दौरान हिंसा की चिंताजनक खबरें सामने आई। बिहार के अलग-अलग शहरों में रामनवमी पर आगजनी और हिंसा हुई। इसके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, यूपी और झारखंड में भी हिंसा हुई।

यह भी पढ़ें: “ये सोनिया गांधी के संस्कार हैं..” श्रीनिवास के बयान पर भड़की स्मृति ईरानी, राहुल गांधी को भी जमकर घेरा

Exit mobile version