Animal : रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल की कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने की आलोचना, राज्यसभा में फिल्म का मुद्दा उठाते दिखी सांसद

Animal

Animal : बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर काफी लंबे समय से अपनी फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए थे। वहीं 1 दिसंबर 2023 ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आ रहें हैं। फिल्म को दर्शकों से बेहद शानदार रिस्पॉन्स मिला है।

संदीप रेड्डी वांगा की इस वॉयलेंट फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं फिल्म में रणबीर के साथ-साथ बॉबी देओल की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है। वहीं कुछ लोग ऐसा भी जो फिल्म में दिखाई गई हिंसा बिल्कुल भी रास नहीं आ रही है और वो फिल्म की जमकर आलोचना कर रहे हैं। इसमें से एक कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन भी है। जो राज्यसभा में फिल्म का मुद्दा उठाते दिखी।

एनिमल को लेकर कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि रंजीत रंजन ने राज्यसभा में कहा, ”सिनेमा समाज का आईना है. हम लोग फिल्में देखकर बड़े हुए हैं और सिनेमा का हमारे जीवन पर काफी प्रभाव है। खासकर युवाओं के जीवन पर। आजकल कुछ इस तरह की फिल्में आ रही हैं, आप ‘कबीर सिंह’ से शुरू करें, ‘पु्ष्पा’ से शुरू करें और अभी एक ‘एनिमल’ पिक्चर चल रही है। रंजीत रंजन ने राज्यसभा में ‘एनिमल’ पर भड़कते हुए दिखीं।

उन्होंने कहा, ”मेरी बेटी कॉलेज में सेकेंड ईयर में पढ़ती हैं। वो अपनी सहेलियों के साथ फिल्म देखने गई थी, लेकिन उन सबको आधी पिक्चर बीच में छोड़कर आनी पड़ी, वो भी रोते हुए। फिल्म में इतनी हिंसा, महिलाओं के साथ अन्याय जस्टीफाई करना ये सोचनीय विषय है।” रंजीत रंजन यहीं नहीं रूकी उन्होंने आगे कहा कि, ”बहुत से उदाहरण हैं कि ऐसे पिक्चर में दिखाए जा रहे हीरो को हमारे 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले बच्चे रोल मॉडल मानने लगे हैं।

हमें समाज में कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं जिसकी इंस्पिरेशन वो फिल्मों से लेकर आते हैं। रंजीत ने आगे कहा कि, पंजाब का उच्च कोटि का इतिहास रहा है, लेकिन फिल्म में गाना है ‘गंडासी मारी’ इस आप बैकग्राउंड में दिखाकर हमारी आस्था को भी चोट पहुंचा रहे हैं। इसके अलावा एक लड़का हॉस्टल, बिल्डिंग में हथियार लेकर लोगों को मारता है और कोई भी कानून उसको सजा नहीं देता है। ये भी पिक्चर में हम जस्टिफाई कर रहे हैं।

बॉक्स ऑफिस पर एनिमल कर रही हैं धमाकेदार कारोबार

गौरतलब है कि एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा हैँ। फिल्म को र्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म की कमाई की बात करें तो ‘एनिमल’ ने रिलीज के 6 दिनों में ही 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ इस फिल्म ने शाहरुख खान की पठान (25.5 करोड़) और जवान (24 करोड़)  के छठे दिन के कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। फिल्म अब 400 करोड़ की ओर बढ़ रही है। उम्मीद है की वीकेंड़ तक ‘एनिमल’ इस माइल स्टोन को भी पार कर लेगी। वहीं वर्ल्डवाइड ये फिल्म 500 करोड़ के पार हो गई है।

Exit mobile version